राजस्थान में कोरोना टीकाकरण जारी, आज से लगना शुरू होगा दूसरा डोज़
राजस्थान में कोरोना टीकाकरण जारी, आज से लगना शुरू होगा दूसरा डोज़
Share:

जयपुर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को मात देने के लिए देश में टीकाकरण का काम लगातार चल रहा है. राजस्थान में सोमवार से वैक्सीन की दूसरी खुराक देने का काम शुरू हो जाएगा. टीकाकरण के पहले दिन यानी 16 जनवरी को जिन लोगों को वैक्सीन लगी थी, उन्हें आज से दूसरी खुराक देना शुरू कर दिया जाएगा.

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा के अनुसार, जिन लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक लग गई है, उन्हें दूसरी खुराक देने की तैयारी शुरू हो गई है. इसके अलावा अब फ्रंटलाइन वर्कर के लिए भी वैक्सीन की पहली खुराक लगाने की तैयारी की जा रही है. मंत्री के अनुसार, इस सप्ताह मंगलवार तक सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स की लिस्ट तैयार कर ली जाएगी. इनके अलावा अर्धसैनिक बलों को भी आने वाले दिनों में वैक्सीन लगाना शुरू कर दिया जाएगा.

राजस्थान सरकार के चिकित्सा विभाग के मुताबिक, 18 जनवरी को जिन लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन पहली खुराक दी गई थी, उन्हें 17 फरवरी से दूसरी खुराक दी जाएगी तथा इसमें स्कूली शिक्षकों को प्रमुखता से सम्मलित किया जाएगा और इसके लिए कम से कम 150 लाभार्थी वाले सत्र साइट तैयार की जाएंगी. बता दें कि कोरोना टीकाकरण के पहले दौर में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा रहा है. जब कोई भी राज्य स्वास्थ्यकर्मियों को लगने वाली पहली खुराक की प्रक्रिया पूरी कर ले रहा है, तब फ्रंटलाइन वर्कर्स की बारी आ रही है. साथ ही दूसरे खुराक का नंबर भी अब आने लगा है.

जीएसटी बिक्री रिटर्न में विसंगतियों के लिए करदाता का पंजीकरण हुआ निलंबित

बजट के बाद की खुशी के बीच विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक 22,038 रु हुए

जानिए इस सप्ताह बाजार की चाल पर विश्लेषकों क्या है कहना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -