राजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी, सड़क पर दिखे तो मौके पर होगा टेस्ट
राजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी, सड़क पर दिखे तो मौके पर होगा टेस्ट
Share:

जयपुर: राजस्थान में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. प्रति दिन आने वाले नए मामलों की संख्या को कम करने के लिए गहलोत सरकार ने राज्य में कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है. अब राजस्थान में इसका वक़्त बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया है. इसके साथ ही नियमों को और भी कड़ा कर दिया गया है.

​राजस्थान में कोरोना पर काबू पाने के लिए जारी किए गए नए नियमों के मुताबिक, अब अगर कोई भी दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे तक बिना किसी आवश्यक के काम के सड़क पर पाया जाता है, तो उसका कोरोना टेस्ट मौके पर ही कराया जाएगा. अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो उसे 15 दिन के लिए क्वारनटीन कर दिया जाएगा. 3 मई से 17 मई तक राज्य में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा घोषित किया गया है. इसके तहत तमाम कार्यस्थल, व्यावसायिक प्रतिष्ठान और बाजार बंद रहेंगे.

राजस्थान में जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक, तमाम शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग, लाइब्रेरी बंद रहेंगी. मेडिकल नर्सिंग महाविद्यालयों में पढ़ाई जारी रहेगी. ऑनलाइन डिस्टेंस लर्निंग जारी रहेगी. विवाह समारोह सिर्फ एक ही कार्यक्रम के रूप में आयोजित किया जा सकेगा. इसके लिए भी समय सीमा निर्धारित कर दी गई है. सिर्फ 31 लोगों के साथ तीन घंटे का वक़्त दिया गया है. हालांकि विवाह समारोह में शामिल 31 लोगों की तादाद में बैंड-बाजे वाले शामिल नहीं किए गए हैं.

सरकार के संरचनात्मक सुधारों ने 2020 में साल-दर-साल उच्च विकास के लिए आधार तैयार किया: नीतीयोग

जानिए कैसे कंपनी की कमाई स्टॉक की कीमतों को करती है प्रभावित?

इंटरनेशनल मीडिया पर भड़कीं कंगना, कहा- 'तुम्हें तो अक्ल ही नहीं है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -