'क्या बिगाड़ लेगा कोरोना ? न्यू ईयर मनाओ', दिल्ली-UP में रोक .. राजस्थान में खुली छूट
'क्या बिगाड़ लेगा कोरोना ? न्यू ईयर मनाओ', दिल्ली-UP में रोक .. राजस्थान में खुली छूट
Share:

जयपुर: कोरोना की तीसरी लहर की दहशत से दिल्ली-NCR, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में न्यू ईयर के जश्न पर रोक लग चुकी है। मगर राजस्थान की कांग्रेस सरकार महामारी की आशंका से बेफिक्र नज़र आ रही है। यहां दिसंबर में 5 लाख से अधिक पर्यटक पहुंच चुके हैं। बीते पांच दिनों में जयपुर में 60 हजार पर्यटक पहुंचे हैं। वहीं, राजस्थान सरकार ने कोरोना और डेंगू के बढ़ते हुए मामलों के बाद भी नए साल के जश्न पर पाबंदी लगाने की जगह छूट देने का ऐलान कर दिया है। 

न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए नाइट कर्फ्यू में दो घंटे की रियायत रहेगी और रात 1 बजे तक लोग नया साल का जश्न मना सकेंगे। टीकाकरण की अनिवार्यता को भी नए साल के बाद रखा गया है। न्यू ईयर के बाद कॉलेज, सिनेमा और होटल में वैक्सीन की दोनों खुराक लगाने वालों को ही प्रवेश मिलेगा, उससे पहले न्यू ईयर की रात को सभी लोग बेरोकटोक कहीं भी आ-जा सकेंगे। राजस्थान में 52 लाख लोगों की पहली खुराक बाकी है और एक करोड़ 18  लाख लोगों की दूसरी डोज शेष है। 

बता दें कि राजस्थान में बीते 24 घंटों में कोरोना के 131 नए केस दर्ज किए गए हैं। जयपुर, बीकानेर, अजमेर, उदयपुर सहित 14 जिलों में बुधवार को मामले मिले हैं। राजस्थान में 30 जून के बाद बुधवार को ऐसा हुआ है, जब कोरोना मरीजों की तादाद 100 के पार पहुंची है। बढ़ते मामलों की वजह से राज्य में सक्रीय मामलों की संख्या बढ़कर 537 हो गई। लेकिन इसके बाद भी राजस्थान सरकार न्यू ईयर पर कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट या टीकाकरण सर्टिफिकेट दिखाने जैसी कोई पाबन्दी नहीं लगा रही है। 

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -