निशुल्क दवा वितरण में राजस्थान ने मारी बाजी, पूरे देश में आया अव्वल

निशुल्क दवा वितरण में राजस्थान ने मारी बाजी, पूरे देश में आया अव्वल

जयपुर: राजस्थान को जरूरत मंद मरीजों तक निशुल्‍क दवाएं पहुंचाने के मामले में देश के अन्य राज्‍यों से बेहतर पाया गया है. केंद्र सरकार ने देश के 16 प्रदेशों की समीक्षा के बाद राजस्‍थान को निशुल्‍क दवा वितरण के मामले में सबसे आगे पाया है. इस बाबत, केंद्र सरकार की तरफ से प्रदेश सरकार को एक प्रशंसा पत्र भी जारी कर दिया है. 

गौरतलब है कि राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत ने अपने दूसरे शासनकाल के दौरान 'फ्री मेडिसिन' नामक एक महत्‍वाकांक्षी योजना शुरू की थी. इस योजना के तहत, प्रदेश सरकार सभी जरूरतमंदों को मुफ्त दवाएं मुहैया कराती थी. इस बार राजस्‍थान में सरकार बनने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने इस योजना को और अधिक मजबूती के साथ शुरू किया था. 

इस योजना को कामयाब बनाने के लिए प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. रघु शर्मा को सीधे मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए गए थे. जिसके फलस्‍वरूप, इस योजना को देश में मुफ्त दवाओं के वितरण के मामले में अव्वल पाया गया है. वहीं केद्र सरकार की इस ऐलान के बाद राजस्‍थान को बधाई देने वालों का तांता लग गया है.  नेशनल हेल्‍थ मिशन, एनएचएम केंद्रीय सचिव मनोज झालानी ने भी राजस्‍थान को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है. 

कॉरपोरेट टैक्स को कम करने को लेकर वित्त मंत्री ने कही यह बात

डायरेक्ट टैक्स कोड में हो सकता है बड़ा रिफॉर्म, कमेटी ने वित्त मंत्री को सौंपी रिपोर्ट

Maharashtra Floods 2019: मुकेश अंबानी ने 5 करोड़ और बिग बी ने 51 लाख रुपये का योगदान दिया