सीएम गहलोत ने की जनता से अपील, कहा- कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए स्थगित करें विवाह कार्यक्रम
सीएम गहलोत ने की जनता से अपील, कहा- कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए स्थगित करें विवाह कार्यक्रम
Share:

राज्य में कोरोनोवायरस के मामलों की खतरनाक वृद्धि के मद्देनजर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से अनुसूचित शादी की घटनाओं को स्थगित करने की अपील की है, यह आवश्यक है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ले जाते हुए उन्होंने लिखा: ''मैं उन लोगों से अपील करता हूं, जिन्होंने अपनी शादी को स्थगित करने के लिए कोरोना की इस भयावह दूसरी लहर के दौरान शादियां की हैं। अभी, हर कोई शादी की खुशी से कोरोना के बारे में चिंतित है, इसे जोड़ते हुए, संकट को दूर करने के लिए संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ना आवश्यक है, जो शादियों के दौरान भीड़ इकट्ठा होने पर संभव नहीं होगा।

राज्य सरकार ने 3-17 मई, 2021 से "लॉकडाउन की तरह सार्वजनिक अनुशासन दिशानिर्देश" घोषित किया है और उनके अनुसार, केवल 31 लोगों को विवाह समारोह में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। समारोह तीन घंटे तक रह सकता है। इसके तहत, शादी समारोह की तारीख, स्थान, समय और स्थान के बारे में पूर्व सूचना ईमेल द्वारा संबंधित उप-विभागीय मजिस्ट्रेट को देनी होगी, साथ ही उन मेहमानों की सूची भी होगी जो समारोह में शामिल होंगे। 

दिशानिर्देशों के अनुसार सूची के अलावा किसी भी अतिथि को अनुमति नहीं दी जाएगी। पूर्व सूचना के बिना, शादी समारोह के आयोजन के लिए 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और सामाजिक दूरियां नहीं रखी जाएंगी, और 31 से अधिक मेहमानों के लिए 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

पांच राज्यों में होगी मतगणना, 822 विधानसभा सीटों का परिणाम आज होगा तय

कोरोना कहर के बीच आज आएंगे विधानसभा चुनाव 2021 के परिणाम

पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, Youm-e-Ali जुलूसों और रैलियों पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -