यूक्रेन से भारतीय छात्रों की जल्द वापसी के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
यूक्रेन से भारतीय छात्रों की जल्द वापसी के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
Share:

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्रों को जल्दी और सुरक्षित वापस लाने का अनुरोध किया है।

प्रधान मंत्री को लिखे अपने पत्र में, गहलोत ने उनसे जल्द से जल्द यूक्रेनी अधिकारियों से संपर्क करने का अनुरोध किया ताकि भारतीय छात्र पोलैंड और रोमानिया के रास्ते सुरक्षित रूप से भारत की यात्रा कर सकें।

मुख्यमंत्री ने प्रधान मंत्री को यूक्रेन में रहने वाले एक भारतीय छात्र अजय सिंह के साथ अपनी टेलीफोन पर चर्चा के बारे में सूचित किया, जिन्होंने उन्हें सूचित किया कि भारतीय छात्रों को पोलैंड और रोमानिया के माध्यम से यूक्रेन छोड़ने के लिए एक सुरक्षित रास्ता नहीं मिल रहा है। राज्य सरकार के अधिकारियों को छात्रों और उनके परिवारों से सूचना मिल रही है कि बड़ी संख्या में छात्र रोमानियाई सीमा पर जमा हो गए हैं और आगे बढ़ने में असमर्थ हैं।

गहलोत ने पीएम मोदी को इस बात से भी अवगत कराया कि रोमानियाई सीमा पर इन छात्रों को अत्यधिक ठंड का सामना करना पड़ रहा है. "यूक्रेन में वर्तमान स्थिति और वहां फंसे बच्चों के कारण, भारत में रहने वाले उनके अभिभावक मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं। राज्य सरकार के अधिकारी इस मुद्दे को सुलझाने के लिए विदेश मंत्रालय और इन छात्रों के साथ लगातार संपर्क में हैं।" उसने लिखा

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कहा है कि पोलैंड और रोमानिया तक छात्रों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए यूक्रेन की सरकार से संपर्क करें। रोमानियाई सीमा पर परिस्थितियों के आलोक में, उन्होंने प्रधान मंत्री से विदेश मंत्रालय के अधिकारियों को भारतीय छात्रों की जल्द से जल्द मदद करने का निर्देश देने को कहा है।

काशी विश्वनाथ मंदिर में इतने सालों के बाद मढ़ा गया सोना, गर्भगृह की बढ़ी चमक

जयशंकर ने यूक्रेन में भारतीय नागरिकों की निकासी के लिए हंगरी, मोल्दोविया के समकक्षों से बात की

झारखंड के मुख्यमंत्री ने यूक्रेन से फंसे लोगों की सुरक्षित वापसी के लिए गृह मंत्री के हस्तक्षेप की मांग की

आज सारा दिन बंद रहे बिग बाजार की अधिकतम स्टोर, रिलायंस ने किया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -