राजस्थान को बनाना है एशिया का पसंदीदा पर्यटन स्थल : वसुंधरा

Sep 23 2015 02:43 PM
राजस्थान को बनाना है एशिया का पसंदीदा पर्यटन स्थल : वसुंधरा

रणथंबौर : रणथंबौर में इंडियन हेरिटेज होटल्स एसोसिएशन के चौथे वार्षिक सम्मेलन में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राज्य के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए एक बहु-आयामी मार्केटिंग के लिए प्रयास किए जाएगें. इसका मुख्य उद्देश्य राजस्थान को पूरे एशिया में सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करना है. उद्घाटन समारोह के दौरान उन्होंने कहा कि अब राज्य की विशेषताओं को बताने के लिए पेशेवर मार्केटिंग प्रयास किये जायेंगें जिससे आशाजनक परिणाम आयेंगें. उन्होने कहा कि वे हेरिटेज होटल मूवमेंट और इस प्रकार की सम्पत्तियों की समस्याओं को समझती हैं और हाल ही में घोषित पर्यटन इकाई नीति-2015 में हेरिटेज होटलों को कई लाभ दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि नई पर्यटन नीति पर काम किया जा रहा है.

इस अवसर पर IHHA के अध्यक्ष जोधपुर के महाराजा गज सिंह और टूरिज्म एंड हॉस्पेटिलिटी स्किल काउंसिल (THSC) के CEO प्रवीण रॉय के बीच एक MOU पर हस्ताक्षर किए गए. यह MOU THSC से प्रशिक्षित कर्मचारियों को IHHA की सदस्य सम्पत्तियों में रोजगार के लिए किया गया है.

इस अवसर पर राजस्थान की पर्यटन राज्य मंत्री, कृष्णेंद्र कौर, पर्यटन संसदीय समिति के अध्यक्ष, के.डी. सिंह एवं प्रमुख शासन सचिव पर्यटन, एस.के. अग्रवाल और कन्वेंशन अध्यक्ष, राजेन्द्र सिंह पचार भी उपस्थित थे.