दिल्ली पहुंचे अशोक गहलोत, नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल
दिल्ली पहुंचे अशोक गहलोत, नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल
Share:

जयपुर: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की प्रथम और नीति आयोग संचालन परिषद की पांचवीं बैठक आज शनिवार को होने वाली है. सभी प्रदेशों के अनेक मसले इस बैठक में चर्चा के बिंदूओं में शामिल हैं, जिनमें राजस्थान भी अपनी मांगों को बैठक में रखेगा. सूबे के सीएम अशोक गहलोत नीति आयोग की बैठक में उपस्थित रहेंगे. मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने प्रदेश की मांगों को लेकर एक प्रजेंटेशन तैयार की हैं, जिसमें प्रदेश से सम्बंधित मुख्य मांगें शामिल हैं. 

राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आयोजित होने वाली नीति आयोग की पांचवीं बैठक में सूखे की स्थिति, कृषि क्षेत्र में समस्या और नक्सल प्रभावित जिलों में सुरक्षा चिंता सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इस बैठक के एजेंडे में वर्षा जल संचयन, पिछड़ा जिला कार्यक्रम और कृषि में संरचनात्मक सुधार भी शामिल किए गए हैं.

इसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रशासित प्रदेशों के लेफ्टिनेंट गवर्नर, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी मौजूद होंगे. राजस्थान सरकार भी नीति आयोग से सम्बंधित विभिन्न मांगों को आयोग के सामने रखेगा. प्रयास रहेगा केंद्र और राज्य के बेहतर समन्वय से गुड गर्वनेंस के फार्मुले को गति देने का. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुँच चुके हैं. 

SCO समिट में 7 बार एक-दूसरे से टकराए पीएम मोदी और इमरान खान, आखिर हो ही गई दुआ-सलाम

विजयवाड़ा एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू को नहीं मिला VIP ट्रीटमेंट, ली गई तलाशी

पाकिस्तान से आने वाली ट्रेन को भारत में नहीं मिला प्रवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -