ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत पर झूमा भारत, सीएम गहलोत ने भी दी बधाई

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज (5 अगस्त) को ओलंपिक पदक जीतने के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि टीम ने देश को गौरव दिलाया है। मुख्यमंत्री ने एक ट्विटर हैंडल को लेते हुए कहा: “जर्मनी के खिलाफ इस शानदार जीत और टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए कांस्य जीतने के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को हार्दिक बधाई! यह भारतीय हॉकी के लिए एक महान क्षण है और टीम ने देश को गौरवान्वित किया है। सभी खिलाड़ियों पर गर्व है!''

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक पदक का दावा करते हुए इतिहास को फिर से लिखा, टोक्यो में चल रहे खेलों के प्ले-ऑफ मैच में बढ़त के साथ कांस्य पदक जीतने के लिए जर्मनी को 5-4 से हरा दिया। एक दृढ़ भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने इतिहास को फिर से लिखा क्योंकि उसने 41 साल बाद ओलंपिक पदक का दावा किया, एक भाग्यशाली जर्मनी को 5-4 से हराकर यहां चल रहे खेलों के प्ले-ऑफ मैच में बढ़त के साथ कांस्य पदक जीता। 

दूसरी तरफ केंद्रीय खेल और सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है, ‘’हमारी पुरुष हॉकी टीम ने आज फिर से ओलंपिक इतिहास की किताबों में अपना दबदबा बनाया और अपने भाग्य को परिभाषित किया! हमें आप पर बेहद गर्व है।’’ बता दें कि आठ बार की ओलंपिक विजेता तथा विश्व की तीसरे नंबर की भारतीय टीम एक वक़्त 1-3 से पिछड़ रही थी, मगर दबाव से उबरकर आठ मिनट में चार गोल दागकर जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

2014 ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मैं हर विदेशी दौरे को इंजीनियरिंग की परीक्षा के जैसे ले रहा था: विराट कोहली

 

पिता कुश्ती में बढ़ना चाहते थे आगे लेकिन आर्थिक हालात के कारण रह गए पीछे, अब बेटे ने पूरा किया सपना

Ind Vs Eng: शुरू हुआ WTC का नया सेशन, जानिए 'टॉस' के साथ दोनों टीमों की प्लेइंग XI

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -