राजस्थान के सीएम गहलोत का आरोप, केंद्र और बीजेपी मीडिया को दबा रहे हैं
राजस्थान के सीएम गहलोत का आरोप, केंद्र और बीजेपी मीडिया को दबा रहे हैं
Share:

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा और उसके नियंत्रण वाली केंद्र सरकार मीडिया को दबा रही है, जो वास्तविक मुद्दों की अनदेखी करते हुए केवल धार्मिक ध्रुवीकरण के बारे में बहस को दर्शाता है.
गहलोत ने कहा कि यह प्रेस स्वतंत्रता सूचकांक में भारत की रैंकिंग पर चिंता व्यक्त करता है, जिसमें देश 180 देशों के बीच 150 वें स्थान पर है।

गहलोत ने ट्वीट किया, ''यह भारतीय मीडिया की पीड़ा को दर्शाता है.'' उन्होंने कहा कि मीडिया को केंद्र सरकार की जबरदस्ती का विरोध करना चाहिए और इसके बजाय लोगों का समर्थन करना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के सत्ता संभालने के बाद से "मीडिया सेंसरशिप का एक शातिर सर्पिल" है। 

गहलोत ने कहा कि  मीडिया पर पूरी तरह से केंद्र सरकार, भाजपा और आरएसएस का नियंत्रण है। गहलोत ने भाजपा का जिक्र करते हुए कहा, 'मीडिया में इतना डर है कि निष्पक्ष और तार्किक तरीके से सच्चाई देने के बजाय कवरेज इस तरह से की जाती है कि उन्हें अपनी अस्वीकृति का सामना नहीं करना पड़ता है. '

उन्होंने कहा, 'लोग अब महंगाई और बेरोजगारी के कारण नाराज हैं, लेकिन मीडिया में इस बारे में बहुत कम चर्चा हो रही है। वे केवल धार्मिक ध्रुवीकरण से संबंधित बहस दिखाते हैं, "सीएम ने कहा। एक बार जब वह अपने मुद्दों को कवर करना शुरू कर देगा तो जनता मीडिया का समर्थन करेगी। गहलोत ने कहा, "तब केंद्र सरकार के पास मीडिया को प्रतिबंधित करने की हिम्मत नहीं होगी, जैसा कि वह अब करता है।

भारतीय रेल के वायरल वीडियो से पता चला कि क्यों नहीं खींचनी चाहिए ट्रेन की अलार्म चेन

IAS पूजा सिंघल के 20 ठिकानों पर ED का छापा, मिला इतना कैश कि बुलानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

शिक्षा, देश की प्रगति को गति देने के लिए सबसे शक्तिशाली उत्प्रेरक: नायडू

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -