26 सितंबर को शुरू होगी REET की परीक्षा, लेकिन एग्जाम से पहले सीएम गेहलोत ने परीक्षार्थियों को दी बड़ी हिदायत
26 सितंबर को शुरू होगी REET की परीक्षा, लेकिन एग्जाम से पहले सीएम गेहलोत ने परीक्षार्थियों को दी बड़ी हिदायत
Share:

राजस्थान टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को एक उच्च स्तरीय मीटिंग का आयोजन किया. इस बीच उन्होंने अधिकारियों को कड़े शब्दों में हिदायत दे डाली है कि परीक्षा को लेकर इंतजामों में किसी तरह की चूक बर्दाश्त बिलकुल भी नहीं किया जाएगा. उन्होने बोला है कि पेपर लीक और नकल हुई, तो इसमें संलिप्त सरकारी कर्मचारी को बर्खास्त किया जा सकता है. साथ ही स्कूल के संचालक की भूमिका सामने आने पर स्कूल की मान्यता  को भी रद्द कर दिया जाएगा.

अभ्यर्थियों को फ्री यात्रा की सुविधा: जिसके साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने सभी अभ्यर्थियों को REET परीक्षा में शामिल होने के लिए फ्री यात्रा की सुविधा प्रदान करने का भी आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने आदेश दिया कि रोडवेज बसों के अतिरिक्त निजी बसों की व्यवस्था कर अभ्यर्थियों को फ्री यात्रा की सुविधा भी प्रदान की जाएं. साथ ही पेपर लीक, डमी अभ्यर्थी और नकल जैसे मामलों में संलिप्त कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया जाए.

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा है कि  प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल गिरोह द्वारा नकल कराने से अभ्यर्थियों की मेहनत पूरी तरह से बेकार हो जाती है. ऐसे में नकल गिरोहों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई का भी आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने बोला है कि किसी भी परीक्षा केंद्र पर लापरवाही ना बरती जाए. परीक्षा केंद्रों पर CCTV कैमरों की व्यवस्था भी की जानी चाहिए.  उन्होंने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड एवं जिला कलेक्टरों को आदेश दिए कि प्रश्न पत्रों के प्रिंटिंग प्रेस से परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचने और वहां खोलने तक की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जानी चाहिए.

26 सितंबर को होनी है परीक्षा: REET की परीक्षा 26 सितंबर को 2 पालियों में की जाने वाली है.  जहां REET एग्जाम के लिए 16 लाख 22 हजार 19 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. रेलवे ने इसके लिए 11 विशेष ट्रेनें चलाने पर सहमति दी है. कुछ और ट्रेनों का अनुरोध किया है. प्रदेश में 3993 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं.

सुष्मिता सेन की 'आर्या' को मिला इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2021 में नॉमिनेशन

डीजल की कीमतों में आया उछाल, जानिए पेट्रोल का हाल

डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने राज्यों में जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -