वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से अशोक गहलोत ने जल परियोजनाओं के लिए मांगी मंजूरी
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से अशोक गहलोत ने जल परियोजनाओं के लिए मांगी मंजूरी
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को मोदी सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की. उन्होंने केंद्र सरकार से कई पेयजल परियोजनाओं के प्रस्तावों और केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं के लिए समय पर धनराशि आवंटित करने का अनुमोदन करने का आग्रह किया है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, गहलोत ने सीतारमण से मुलाकात की और राजस्थान से संबंधित विभिन्न आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की.

सीतारमण के साथ अपनी बैठक के दौरान अशोक गहलोत ने कहा कि पिछली परंपरा के मुताबिक केंद्रीय करों में प्रदेशों की हिस्सेदारी संबंधित प्रदेशों को महीने की पहली तारीख को जारी की जानी चाहिए. अशोक गहलोत ने कहा है कि जैसा कि गत कुछ वर्षों से इस प्रथा को बदल दिया गया है, जिससे राज्यों को आर्थिक मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है. 

राज्यों को पहली तारीख को तनख्वाह और पेंशन का भुगतान करना पड़ता है, जिसकी वजह से बहुत मुश्किल पैदा हो जाती है. गहलोत ने वित्तमंत्री से यह भी आग्रह किया है कि 5,473 करोड़ रुपये की लागत वाली सात पेयजल परियोजनाओं के प्रस्तावों को जल्द से जल्द अनुमति दी जाए. उन्होंने राजीव गांधी लिफ्ट नहर परियोजना के चरण 3 के लिए बाह्य आर्थिक सहायता के प्रस्ताव के लिए अनुमति मांगी, जिसकी लागत 1,450 करोड़ रुपये है. यह परियोजना साल 2051 तक 2014 गांवों और जोधपुर, बाड़मेर और पाली जिलों के पांच शहरों को पीने का पानी मुहैया कराएगी.

20 सांसदों के साथ उद्धव ठाकरे ने किए रामलला के दर्शन, भगवामय हुई अयोध्या नगरी

राजस्थान: 2016 में भाजपा ने छात्राओं को बांटी थी भगवा रंग वाली साइकिल, अब कांग्रेस सरकार बदलेगी रंग

मध्यप्रदेश में 3000 स्मार्ट गौशाला खोलेगी कमलनाथ सरकार, विदेशी कंपनियों से हो रही चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -