राहुल गाँधी का स्थान ले सकते हैं अशोक गहलोत, किन्तु बने रहेंगे राजस्थान के सीएम

राहुल गाँधी का स्थान ले सकते हैं अशोक गहलोत, किन्तु बने रहेंगे राजस्थान के सीएम

जयपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद अब कांग्रेस को अगला पार्टी प्रमुख शीघ्र मिल सकता है. सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है की राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है. पार्टी की वर्किंग कमेटी इस संबंध में विचार-विमर्श कर चुकी है, अशोक गहलोत से भी उनकी राय पूछ की गई है. 

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी, UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा से भी चर्चा हो चुकी है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक गहलोत हो सकते हैं, किन्तु इसमें भी एक बड़ी अपडेट यह है कि राजस्थान के सीएम पद की कुर्सी भी अशोक गहलोत के पास ही रहेगी. जानकारी मिली है कि अशोक गहलोत ने सीएम पद पर भी कार्य करते रहने की भी इच्छा जताई है. 

वहीं, पार्टी के अंदर एक बड़ा धड़ा इस बात का समर्थक भी है कि इससे पार्टी को फायदा होगा. उल्लेखनीय है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी भी सीएम पद पर रहते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर भी कार्य करते रहे हैं. सीएम पद पर रहते हुए अशोक गहलोत को देश के अन्य प्रदेशों में प्रोटोकोल भी मिल सकेगा.

मुजफ्फरपुर के SKMCH अस्पताल में नितीश कुमार के दौरे से पहले जलाए गए कई शव, स्थानीय लोगों का दावा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुलाई बड़ी बैठक, हार पर करेंगी मंथन

अब मदरसा बोर्ड को संवैधानिक दर्जा देगी राजस्थान सरकार, सीएम गहलोत ने दिए निर्देश