सीएम योगी पर हमलावर हुए अशोक गहलोत, कहा- दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा

सीएम योगी पर हमलावर हुए अशोक गहलोत, कहा- दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा

जयपुर: 2019 लोकसभा चुनाव के महासमर में सेना का राजनीतिकरण चरम पर है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश की सेना को मोदी की सेना कह दिया था, जिसके बाद कांग्रेस ने सीएम योगी के बयान पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है. राजस्थान के सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने योगी आदित्यनाथ पर करारा हमला बोला है.

गहलोत ने कहा है कि हमारे देश में 70 वर्षों में सेना का राजनीतिक लाभ कभी नहीं उठाया गया, किन्तु यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश की सेना को मोदी की सेना बताकर देश का तिरस्कार किया है. सीएम  योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए. गहलोत ने कहा है कि, ''कांग्रेस शासन के 70 वर्षों में आज तक सेना का राजनीतिकरण नहीं किया गया, किन्तु मोदी सरकार में पहली बार सेना का राजनीतिकरण हो रहा है.'' 

मोदी की सेना के बयान पर आपत्ति जताते हुए गहलोत ने कहा है कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वायपेयी ने पाकिस्तान-बाग्लांदेश मुद्दे पर इंदिरा गांधी जी को दुर्गा का रूप बताया था, किन्तु आज तक हमने इसका कोई राजनैतिक लाभ नहीं उठाया. सीएम गहलोत ने मोदी पर कटाक्ष करते  हुए कहा है कि मोदी एंड टीम सोशल मीडिया पर निरंतर कई किस्म की अफवाह फैला रही है, इसलिए मै राजस्थान का सीएम होने के नाते युवाओं को सतर्क करना चाहता हूं कि वे इनके झूठ के चंगुल में ना फंसे. 

खबरें और भी:-

बीजेपी से नहीं बनी बात, अब इस्तीफे की तैयारी में राजभर

जम्मू कश्मीर किसी की वसीयत नहीं, ये भारत का अभिन्न अंग- पीएम मोदी

जब हेमा मालिनी के लिए प्रचार करने पहुंचे धर्मेंद्र, लोगों से कही ये बात