कोरोना टीकों से हटाई जाए आयु वर्ग की सीमा: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
कोरोना टीकों से हटाई जाए आयु वर्ग की सीमा: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
Share:

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को केंद्र सरकार से अपील की कि अधिक से अधिक कोरोना टीके उपलब्ध कराए जाएं ताकि कोरोनावायरस की दूसरी लहर को नियंत्रित किया जा सके, टीकों पर आयु वर्ग की सीमा को हटा दिया जाए।

उन्होंने कहा, मैं सरकार से अपील करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में टीके उपलब्ध कराए जाएं ताकि कोविद की दूसरी लहर की जांच हो सके। एक और लॉकडाउन जनता की आजीविका के लिए घातक साबित हो सकता है। बेंगलुरु की डॉक्टर देवी शेट्टी का सुझाव है कि 24-45 साल की आयु वर्ग के लोगों को भी टीका लगाया जाना चाहिए क्योंकि ये वे लोग हैं जो पेशेवर कारणों से अपने घर से बाहर रहते हैं और इसलिए सुपर स्प्रेडर्स बन सकते हैं। भारत में टीकों का उत्पादन करने की बहुत बड़ी क्षमता है जिसका पूरा उपयोग किया जाना चाहिए।

गहलोत ने कहा, चूंकि भारत में कोरोना मामले बढ़ रहे हैं, इसलिए सरकार को टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अधिकतम टीकाकरण के साथ कोरोना के खिलाफ सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकती है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा, इसलिए आयु वर्ग के मापदंड को हटाया जाना चाहिए और सभी के लिए टीकाकरण उपलब्ध होना चाहिए। बता दे कि देश में कोरोना में मामलों फिर से तेज गति से इजाफा हो रहा है। 

100 करोड़ के लेटर पर बोले संजय राउत, कहा- परमबीर का सुप्रीम कोर्ट पहुंचना अच्छी बात, लेकिन...

देश को दो टुकड़ों में बाँट रही भाजपा, फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने लगाए आरोप

Ind Vs Eng: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को दी बल्लेबाज़ी, ये हुआ स्कोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -