राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल, कल शपथ ले सकते हैं नए मंत्री

जयपुर: राजस्थान सरकार में नए मंत्रियों के लिए रविवार 21 नवंबर को शाम 4 बजे राज्यपाल भवन शपथ ग्रहण समारोह की मेजबानी करेगा। यह राजस्थान के तीन कैबिनेट मंत्रियों गोविंद सिंह डोटासरा, रघु शर्मा और हरीश चौधरी द्वारा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफा देने की इच्छा का संकेत देने के बाद आया है।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष डोटासरा ने शनिवार को कांग्रेस के 'एक पद एक व्यक्ति' अनुशासन का हवाला देते हुए अपने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की। उन्होंने कहा, "हमने पार्टी के 'एक पद एक व्यक्ति' अनुशासन के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में काम करूंगा कि राजस्थान के लोग राज्य सरकार के कार्यक्रमों से लाभान्वित हों।"

पिछले एक साल से गहलोत के मंत्रिमंडल का विस्तार करने की मांग उठ रही है, खासकर जब गहलोत और पार्टी नेता सचिन पायलट के बीच विवाद सार्वजनिक हो गया। गहलोत ने तीन दिन पहले घोषणा की थी कि जल्द ही मंत्रिमंडल का पुनर्गठन किया जाएगा। राज्य मंत्रिमंडल में वर्तमान में मुख्यमंत्री सहित 21 सदस्य हैं। चूंकि राज्य में कुल 200 विधायक हैं, इसलिए मंत्रिमंडल में अधिकतम 30 सदस्य ही हो सकते हैं।

गुरुग्राम: सार्वजनिक मैदान में नमाज़ पढ़ने पहुंची मुस्लिम भीड़, क्रिकेट खेल रहे लड़कों को पीटने का आरोप

दिल्ली में फिर लौटेगा ओड-इवन सिस्टम ? केजरीवाल सरकार ने वाहन चालकों को दिया अहम निर्देश

चालू होने के लिए तैयार हैं INS विशाखापत्तनम:- आईएनएस ऑफिसर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -