किसानों की सुरक्षा में तैनात थे भारतीय जवान, तभी पाकिस्तानी फ़ौज ने शुरू कर दी फायरिंग..

जयपुर: पाकिस्तान अपनी नापाक करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सुरक्षाबलों ने जब हर जगह से पाक समर्थित आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया, तो पाकिस्तानी फ़ौज तिलमिला गई और सीमा पार से गोलीबारी करने लगी। राजस्थान में श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ सेक्टर में भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर शुक्रवार (9 दिसंबर) की देर शाम सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पाक रेंजर्स के बीच फायरिंग हुई।

BSF के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि इस घटना में भारत की तरफ किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि BSF ने बॉर्डर पार के अपने समकक्षों के सामने विरोध दर्ज कराने का फैसला लिया है और उसके लिए आज अनूपगढ़ सेक्टर में फ्लैग मीटिंग बुलाई है। BSF ने जानकारी दी है कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सबसे पहले अपराह्न दो बजे BSF जवानों पर 6-7 राउंड फायरिंग की, जो किसान गार्ड के रूप में सीमा बाड़ के आगे तैनात थे। इनका मकसद उनके क्षेत्र में खेतों में काम करने वाले 5 स्थानीय किसानों की सुरक्षा करना था। उन्होंने कहा है कि, ‘जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ ‘किसान गार्ड’ दल ने पाक रेंजर्स पर करीब 18 राउंड फायरिंग की।

प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ सेक्टर में हुई इस घटना में BSF या किसानों में कोई हताहत नहीं हुआ है। इंटरनेशनल बॉर्डर पर राजस्थान के मोर्चे पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच फायरिंग का यह बिरला मामला है। अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा गुजरात, पंजाब और जम्मू से भी गुजरती है।

'टूर्नामेंट आते रहते हैं..', भारत-पाक क्रिकेट पर एस जयशंकर का बड़ा बयान

अजब कांग्रेसी ! पाला बदलकर AAP में गए 3 नेता, फिर 'माफ़ी' मांगी और 'कांग्रेस' में लौट आए

MCD चुनाव के तुरंत बाद टूटी कांग्रेस, दो महिला पार्षद AAP में शामिल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -