राजस्थान: ग्रामीणों के जी का जंजाल बने पत्थर खदान में हो रहे धमाके, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

Aug 08 2019 04:24 PM
राजस्थान: ग्रामीणों के जी का जंजाल बने पत्थर खदान में हो रहे धमाके, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

जयपुर: राजस्थान के जोधपुर जिले के लोहावट पंचायत समिति के अंतर्गत आने वाले गांव बरसिंगों का बास के कई परिवार दिन रात डर के साए में जिंदगी जीने को विवश हैं. इन परिवारों को डर सता रहा है कि कब न जाने इनका आशियाना ताश के पत्तों के जैसे बिखर जाएगा और वो बेघर हो जाएंगे. दरअसल, बरसिंगों का बास गांव के ठीक पास पत्थर कटिंग की खदान में हो रहे धमाके यहां निवास कर रहे परिवारों के लिए परेशानी का सबब बने हुए है. 

खदान में धमाका होने पर यहां के मकानों में कंपकंपी होने लगती है जिससे डर कर इन मकानों में निवास कर रहे लोगों को दौड़कर बाहर खुले में आना पड़ता है. खदान में पत्थर कटिंग को लेकर धमाका करने की कोई निर्धारित समय सीमा नहीं है. दिन हो या रात कभी भी खदान ठेकेदार धमाका कर देता है. लगातार हो रहे धमाकों से आसपास निवास कर रहे लोगों के मकानों में दरारें आ चुकी हैं, जिससे अब मकानों के धराशाई होने की आशंका बनी हुई है. जो बड़े हादसे को खुला आमंत्रण है. 

गांव बरसिंगों का बास के ग्रामीण मोहन ने जानकारी देते हुए बताया है कि ये खदान अवैध लीज पर है लेकिन प्रशासनिक मिलीभगत हमारे आशियाने उजाड़ने का कार्य कर रही है. मोहन ने प्रेस वालों को बताया कि गांव से खदान की दुरी भी नियम के अनुसार नहीं है और न ही लीज की वैधानिकता है, किन्तु खनन माफिया सक्रिय होने से प्रशासन भी चुप्पी साधे बैठा हैं.

इस सेल में Thomson के LED TV को Rs 6,999 में खरीदने का सुनहरा मौका

सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही करिश्मा कपूर की ये तस्वीर

इस खास मौके पर कंगना ने पहनी व्हाइट साड़ी, दिखी बेहद खूबसूरत