राजस्थान में जल्द अनिवार्य होगा मास्क पहनना, बिना पटाखों के मनेगी दिवाली

राजस्थान में जल्द अनिवार्य होगा मास्क पहनना, बिना पटाखों के मनेगी दिवाली

जयपुर: राजस्थान सरकार राज्य में मास्क पहनने को अनिवार्य करने के लिए विचार कर रही है। जी दरअसल उनका कहना है इसके लिए एक कानून बनाया जाने वाला है। जी दरअसल सरकार विधानसभा के आगामी सत्र में इस संबंध में एक विधेयक लाने वाली है। इस बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते सोमवार को जानकारी दी है।

उन्होंने बीते सोमवार को कहा कि, 'राज्य सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मास्क पहनने को अनिवार्य बनाने पर विचार कर रही थी। इसके लिए आगामी विधानसभा सत्र में विधेयक लाया जाएगा।' इसके अलावा अगर मीडिया रिपोर्ट्स को माने तो उन्होंने कहा कि, 'मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने और दवा आने तक बार-बार हाथ धोने जैसे उपायों से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है।' जी दरअसल गहलोत ने यह सभी बातें वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। उन्होंने कहा, 'वह 2 अक्टूबर से राज्य में-नो मास्क-नो एंट्री-कोरोना आंदोलन 'अभियान की सफलता के बारे में जिला मजिस्ट्रेटों, कॉलेजों के प्राचार्यों, नगर निगम और नगर परिषद अधिकारियों के साथ संवाद कर रहे थे।'

इसके अलावा उन्होंने यह तक कहा कि, 'राज्य के गांव-ढाणी तक इस अभियान को सफल बनाने के लिए समाज के हर वर्ग और वर्ग को पूरी प्रतिबद्धता के साथ सरकार में शामिल होना चाहिए। यह अभियान तब तक अपने उद्देश्य में पूरी तरह से सफल नहीं होगा जब तक जनता में इस बात की जागरूकता नहीं होगी कि अगर मास्क पहनने वाला व्यक्ति संक्रमित नहीं है, तो वह किसी अन्य व्यक्ति को संक्रमण फैला सकता है।' इसी के साथ उन्होंने सभी से यह भी कहा कि इस बार बिना पटाखे के दिवाली मनाई जाए।

2022 में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव में लड़ेगी एनसीपी: प्रफुल्ल पटेल

बजरंग दल की गुंडागर्दी, पति-पत्नी को घर से निकालकर पीटा

जाति आधारित गोलबंदी से बाहर निकल चुकी है बिहार की सियासत - वशिष्ठ नारायण सिंह