भीलवाड़ा: समुदाय विशेष के लोगों ने चाक़ू गोदकर की आदर्श की हत्या, हिन्दू संगठनों ने किया बंद का ऐलान
भीलवाड़ा: समुदाय विशेष के लोगों ने चाक़ू गोदकर की आदर्श की हत्या, हिन्दू संगठनों ने किया बंद का ऐलान
Share:

जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में देर रात एक 22 वर्षीय युवक का क़त्ल कर दिया गया। घटना कोतवाली पुलिस थाने की है। मामला दो समुदायों से संबंधित होने के चलते इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस ने स्थिति नियंत्रित करने के लिए क्षेत्र में फोर्स को तैनात किया हुआ है और इंटरनेट सेवा 12 मई की सुबह 6 बजे बंद कर दी गई है। वहीं भाजपा, विश्व हिंदू परिषद (VHP) और हिंदू जागरण मंच ने इस मुद्दे को लेकर बंद का ऐलान किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना मंगलवार रात की है, जब कथिततौर पर पैसे के विवाद के कारण 22 वर्षीय हिंदू युवक आदर्श तापड़िया की दूसरे समुदाय के लोगों ने चाकू से गोद कर हत्या की। घटना के समय वह सांगानेर कस्बे के शास्त्री नगर से स्कूटी पर जा रहा था। इसी बीच आरोपितों ने उसे रोका और उसे चाकुओं से गोद दिया। इसके बाद युवक को महात्मा गाँधी अस्पताल ले जाया गया, मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों ने कहा कि जब तक आरोपित गिरफ्तार नहीं किए जाएँगे वो तब तक शव नहीं उठाएँगे। मृतक के मामा ने दावा किया कि उनके भांजे को पुरानी के तहत मारा गया। कुछ आरोपित नाबालिग भी हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, आदर्श के ऊपर चाकू के अलावा सरिए से भी वार किया गया था। उसके पैर तोड़ दिए गए थे। पुलिस ने अब तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। प्रारंभिक जाँच में पता चला है कि आदर्श के भाई हनी का कुछ नाबालिग लड़कों से विवाद हुआ था, जिन्हें पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। परिजन जिद्द पर अड़े हैं कि हत्यारे अरेस्ट होंगे तभी शव उठाया जाएगा। ऐसे में अस्पताल के बाहर भी पुलिस को तैनात किया गया है।  

बता दें कि सांगानेर के जिस इलाके में ये वारदात हुई है, वहाँ 5 दिन पहले भी तनाव भड़का था। दो समुदायों के बीच हुए बवाल में आगजनी की वारदातों को अंजाम दिया गया। वहीं दो लोग जख्मी भी हुए थे। इसके साथ ही राजस्थान के जोधपुर में भी कुछ दिन पहले ईद के दौरान दो समुदायों की झड़प की घटना घटी थी जिसमें एक को चाकू लगा था और दूसरे की टांग टूट गई थी। कुल 30 लोग घटना में जख्मी हुए थे। करौली में भी हिन्दू नव वर्ष के अवसर पर हिंसा हुई थी। उस दिन हिंदू की शोभा यात्रा पर पत्थरबाजी की गई थी।

मदरसे में 6 वर्षीय मासूम का बलात्कार करने वाले मौलवी को उम्रकैद, फैसला सुनाते हुए भावुक हुए जज

नाबालिग को नदी किनारे ले गया 60 वर्षीय बुजुर्ग, और करने लगा गंदा काम

शिक्षा मंत्री परमार की बहू ने लगाई फांसी, गुस्साया भाई बोला- 'धारा 302 लगाएं, मंत्री हैं तो क्या...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -