महिला कांस्टेबल ने लॉकडाउन में घूम रहे साइकिल सवार को रोका, हकीकत जानकर छूट गए पसीने
महिला कांस्टेबल ने लॉकडाउन में घूम रहे साइकिल सवार को रोका, हकीकत जानकर छूट गए पसीने
Share:

जयपुर: लॉकडाउन के दौरान चौराहों पर सख्ती बरती जा रही है. ऐसे में मुस्तैदी के साथ ड्यूटी कर रही महिला कांस्टेबल ने साइकिल पर घूम रहे एक व्यक्ति को रोक लिया. वह उससे पूछताछ करने लगी. कुछ समय बाद उसे पता चला कि साइकिल सवार कलेक्टर हैं, तो महिला कांस्टेबल के पसीने छूट गए. हालांकि कलेक्टर ने महिला कांस्टेबल द्वारा मुस्तैदी से ड्यूटी किए जाने पर उसकी सराहना की.

कोरोना लॉकडाउन के दौरान सख्ती बरती जा रही है. अकारण घूमने वालों पर कार्रवाई हो रही है. ऐसे में भीलवाड़ा में चौराहे पर तैनात महिला पुलिसकर्मी निर्मला जिस प्रकार अपनी ड्यूटी कर रही थी, उसके लिए कलेक्टर ने उनकी तारीफ की. दरअसल हुआ कूछ यूं कि शहर में लॉकडाउन का जायज़ा लेने के लिए कलेक्टर शिव प्रसाद एम नकाते साइकिल पर सवार होकर घर से निकले. साइकिल पर निरीक्षण करने का उनका मकसद सिर्फ ये था, कि ये पता लगाया जा सके कि लॉकडाउन का पालन कराने में पुलिसकर्मियों द्वारा किस तरह ड्यूटी की जा रही है. वहीं शहर में तैनात पुलिसकर्मियों को भी ये पता था, कि कलेक्टर निरीक्षण करेंगे, किन्तु ये किसी को नहीं जानकारी थी, कि कलेक्टर टीशर्ट में साइकिल पर सवार होकर आ जाएंगे. 

जब कलेक्टर साहब टी शर्ट में साइकिल पर गुलमंड़ी से जा रहे थे, तो महिला कांस्टेबल ने उन्हें रोका और पूछा कहां जा रहे हो. पीछे खड़े सिपाही ने कहा कि मैडम, इधर-उधर मत घूमो. कलेक्टर साहब राउंड पर हैं. ड्यूटी करो. फिर सिपाही की निगाह कलेक्टर पर पड़ी तो उसने धीरे से कहा कि मैडम किसे रोक रही हो? ये साहब हैं. इतने में ही कलेक्टर ने कहा कि, "मैं हूं डीएम". यह सुन महिला सिपाही थोड़ी सकपका गई. लेकिन तभी कलेक्टर बोले- "वैरी गुड. ऐसे ही ड्यूटी करो." 

विदेशी प्रोपोगंडा को 'बेनकाब' करेगा DD नेशनल, जल्द शुरू होगा दूरदर्शन का 'इंटरनेशनल चैनल'

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें क्या है कीमत?

बिटकॉइन की कीमतों में काफी समय बाद पहली बार आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -