राजस्थान: भंवरी कांड के मुख्य आरोपी और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन

राजस्थान में पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का आज रविवार सुबह निधन हो गया। मिली जानकारी के तहत 69 साल के मदेरणा कैंसर से पीड़ित थे। खबरों के अनुसार महिपाल मदेरणा का नाम जोधपुर जिले की एएनएम भंवरी देवी के किडनैपिंग और मर्डर केस में सुर्खियों में आया था और उस समय मदेरणा राजस्थान के जल-संसाधन मंत्री थे। वहीं बाद में इस केस के कारण उन्हें उनके पद से हटा दिया गया। आप सभी को यह भी बता दें कि भंवरी देवी केस में मदेरणा को दस साल की जेल भुगतनी पड़ी थी और अभी कुछ वक्त पहले ही उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिली थी। आज पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता रहे श्री महिपाल मदेरणा जी के निधन पर CM अशोक गेहलोत ने दुःख जताया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है- 'पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता रहे श्री महिपाल मदेरणा जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिवारजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें तथा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।' महिपाल मदेरणा के बारे में बात करें तो वह सितंबर 2011 में भंवरी देवी कांड में फंसे थे। उस समय वह अशोक गहलोत सरकार में जल संसाधन मंत्री थे। हालाँकि बाद में भंवरी देवी के साथ उनकी सीडी सामने आई और उसके बाद उन्हें पद से हटा दिया गया।

इस केस में फंसने के बाद से ही मदेरणा लगातार जेल में थे और अब आज उनकी मौत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त की है। आपको बता दें कि महिपाल मदेरणा राजस्थान के दिग्गज नेता परसराम मदेरणा के बेटे थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी लीला मदेरणा और दो बेटियां हैं। उनकी पत्नी फिलहाल जोधपुर की जिला प्रमुख हैं और उनकी एक बेटी दिव्या ओसियां से विधायक है।

नए कपड़े पहनकर सोशल साइट के लिए एडवेंचर वीडियो बना रहे थे 3 दोस्त, हो गई मौत

अफसाना के साथ सलमान खान ने इन कंटेस्टेंट को लगाई जमकर लताड़, बोले- क्या कर रहे हैं...

पीएम नरेंद्र मोदी आने वाले माह देश को समर्पित करेंगे आदि शंकराचार्य की पुनर्विकसित समाधि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -