यहां पहली शादी से नहीं मिलता जो सुख उसके लिए पुरुष करते हैं दूसरी शादी
यहां पहली शादी से नहीं मिलता जो सुख उसके लिए पुरुष करते हैं दूसरी शादी
Share:

दुनिया के हर देश मे अलग अलग तरह की परंपराए निभाई जाती है. इनमें से कई सारी परंपराए तो ऐसी है जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते हैं. बहुत सी ऐसी ही प्रथाएं होती है जो काफी अजीब होती हैं. ऐसे ही हम हमारे देश की परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे और कहेंगे ऐसा हमारे देश में भी होता है. इस गांव में हर आदमी को दो शादियां करनी पड़ती हैं. जो इनकी मजबूरी होती है. आइये आपको बा देते हैं. 

दरअसल, राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक छोटा सा गांव है जिसका नाम देरासर है. कहते है कि इस गांव में 70 मुस्लिम परिवार रहते हैं. इस छोटी सी आबादी वाले में एक अजब ही तरह की परंपरा है. इस परंपरा के अनुसार हर लड़की को दो शादी करनी पड़ती है. इस गांव की एक खास बात यह है कि यहां पहली शादी से किसी के भी संतान नहीं हुई है. इसी कारण सभी को दो शादी करनी पड़ती है और ये प्रथा कई सालों से चली आ रही है. 

इस बारे में गांव वालों का कहना है कि दूसरी पत्नी से ही संतान सुख मिलता है. इतना ही नहीं यहां पर दूसरी शादी करने पर पहली पत्नी को कोई आपत्ति नहीं होती है. पहली शादी से संतान नहीं होने के कारण उन्हें दुस्सरि शादी करनी ही होती है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जिन्होंने अपनी पहली पत्नी से प्यार के चलते दूसरी शादी नहीं कर पाए हैं. लेकिन इनके कोई संतान नहीं है और इसके लिए वो दूसरी शादी नहीं करना चाहते.

ये शख्स खुद को देता है किराए पर, महिलाओं की लगती है लाइन

शादी के बाद ससुराल में होती है बहु की बेइज्जती, वहीं पिता करता है ये काम

टॉयलेट का पानी बेचकर सरकारी एंजेसी ने कमाए करोड़ो रूपए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -