जिन्दा हिरण को निगल गया अजगर, सामने आई हैरतअंगेज़ तस्वीरें

जयपुर: राजस्थान के बारां जिले से एक विशालकाय अजगर द्वारा हिरण को जिन्दा निगल जाने का वीडियो सामने आया है. यह घटना बुधवार (15 सितंबर) सुबह की है. वीड‍ियो में नज़र आ रहा है क‍ि क‍िस तरह एक अजगर अपना मुंह फाड़कर एक जिन्दा ह‍िरण को धीरे-धीरे न‍िगल रहा है. यह वीडियो बारां जिले के किशनगंज वन क्षेत्र की है, जहां लालापुरा प्लांटेशन में हिरण को अजगर ने जकड़ रखा था. 

वन वि‍भाग कर्मी के समाने देखते ही देखते अजगर ने हिरण को अपना शिकार बनाया और उसे पूरा निगल गया. दरअसल, वन क्षेत्र के डयूटी करने गए वन विभाग के पुरुषोत्तम शर्मा ने हिरण को अजगर द्वारा जकड़ते हुए देखा, तो हैरान रह गए. उसने अपना मोबाइल न‍िकाला और इस पूरी घटना को मोबाइल के कैमरे में कैद कर ल‍िया. वन कर्मी इस पूरे वाकये को अपनी आंखों से देखता रहा. जब उसने देखा क‍ि अजगर को ह‍िरण ने पूरी तरह न‍िगल ल‍िया है, तो उन्होंने इसकी सूचना, विभाग के अधिकारि‍यों को दी.

जब तक वन अधिकारी मौके पर पहुंचे, तब तक अजगर हिरण को पूरी तरह से निगल चुका था. बारां जिले में हिरण को अजगर न‍िगलते रहते हैं, किन्तु पहली दफा घटना मोबाइल कैमरे में कैद हुई है. बारां जिले के इस घने जंगल में हिरण, अजगर, भालू समेत कई जंगली जानवर रहते हैं. बहरहाल, ह‍िरण ने ज‍िस तरह एक बड़े ह‍िरण को शिकार बनाया और फ‍िर वहां से आराम से चला गया. इस तरह की घटना मोबाइल में कैद करने की घटना बहुत कम देखने को मिलती हैं.

टाटा स्टील ने जमशेदपुर में ब्लास्ट फर्नेस गैस से CO2 कैप्चर के लिए अपना पहला संयंत्र किया शुरू

थप्पड़ गर्ल के बाद वायरल हुआ 'घूंसा बॉय' का वीडियो, सरेराह की युवती की पिटाई

6 महीने में भी 1 तोता नहीं ढूंढ पाई पुलिस, मालकिन हुई परेशान

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -