शुरू हुई पायलट को अयोग्य घोषित करने की प्रक्रिया
शुरू हुई पायलट को अयोग्य घोषित करने की प्रक्रिया
Share:

जयपुर: कांग्रेस ने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाने के उपरान्त उन्हें अयोग्य घोषित करने की प्रक्रिया आरंभ की जा चुकी है. विधानसभा अध्यक्ष ने बुधवार को कांग्रेस की शिकायत के मुताबिक पायलट समेत 19 विधायकों को नोटिस जारी कर दिए गए है. उन्हें बीते शुक्रवार तक अपना जवाब दर्ज कर दिया. जंहा इस बात का पता चला है कि वहीं, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में सम्मलित नहीं होने के लिए सचिन पायलट और पार्टी के 18 अन्य सदस्यों के विरुद्ध सूचनापत्र जारी कर दिया गया. लेकिन वे 2 दिनों के भीतर जवाब नहीं देते हैं, तो यह माना जाएगा कि वे CLP से अपनी सदस्यता वापस लेने वाले है.

पांडे ने कहा कि भगवान सचिन पायलट को ज्ञान दें और वह सरकार को गिराने की प्रयास नहीं किया जाना चाहिए. उन्हें अपनी गलती स्वीकार करें. वार्ता के लिए दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले थे. राज खुल गए है. लेकिन, अब वह इस सब से आगे निकल गए हैं, इसलिए ये चीजें अब मायने नहीं रखती हैं. पायलट और अन्य बागी विधायकों से वर्तालप की गई है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों और कांग्रेस विधायकों की दो बैठकों में सम्मलित हो चुके है. जंहा इस बारें में भी कहा जा रहा है कि उन्हें अयोग्य क्यों नहीं ठहराया जाना चाहिए? इस बात को स्पष्ट किया जाए.  

वहीं इस बात का पता चला है कि, राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने सचिन पायलट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को उन्हें डिप्टी सीएम पद और प्रदेशाध्यक्ष पद से निकला जा चुका है.  पद से हटाए जाने के बाद पायलट पर इलाज़म लग रहे थे कि वह बीजेपी के साथ मिलकर सरकार को गिराने कि साजिश कर रहे है.  लेकिन उन्होंने इस बात का खंडन किया है और कहा है कि वह अभी भी कांग्रेस में हैं और फिलहाल बीजेपी से हाथ नहीं मिला रहे है. पायलट ने कहा है कि सरकार गिराने की बात करना गलता है, मैं अपनी ही पार्टी के विरुद्ध ऐसा कैसे कर सकता हूँ?

आज सम्पूर्ण देश को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

हरियाणा में होगी बैठक, छिड़ेगा लॉकडाउन और कर्फ्यू का मुद्दा

डोनाल्ड ट्रंप दोबारा बन सकते है अमेरिका के राष्ट्रपति, चुनावी प्रचार को लेकर बोली यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -