राजस्थान विधानसभा चुनाव: मार्ग में आगे जाने से पहले करना पड़ती है बुलेट बाबा की पूजा
राजस्थान विधानसभा चुनाव: मार्ग में आगे जाने से पहले करना पड़ती है बुलेट बाबा की पूजा
Share:

जयपुर: देश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्राय: सभी पार्टियां अपने अपने प्रत्याशियों का प्रचार कर रही हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि आगामी 7 दिसंबर को राजस्थान और तेलंगााना में मतदान होना है। बता दें कि इसके साथ ही पांच राज्यों में हुए चुनाव संपन्न हो जाएंगे। वहीं हाल ही में एक जानकारी सामने आई है। जिसमें राजस्थान के पाली का एक मंदिर ओम मंदिर के नाम से मशहूर है जहां बुलेट बाबा की पूजा होती है। 

आज एक ही हफ्ते में दूसरी बार तेलंगाना पहुँचेंगे पीएम मोदी

यहां बता दें कि मंदिर में मूर्ति की जगह फूल मालाओं से लदी बुलेट यानि रॉयल एनफील्ड की बुलेट मोटर साइकिल की खड़ी है। वहीं लोग यहां आते हैं और बुलेट बाबा को माथा टेकते हैं। बता दें कि मान्यता है कि यहां माथा टेक कर आगे जाने वालों की यात्रा सकुशल संपन्न होती है। साथ ही इस मंदिर की कहानी बेहद दिलचस्प है। बताया जाता है कि पास ही के चोटाला गांव के ओम सिंह का करीब 25 वर्ष पहले अपनी बुलेट मोटर साइकिल से इसी जगह सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था।

भाजपा ने दिए तीन मोदी, दो भाग गये, तीसरे तैयारी में- सिद्धू

इसके साथ ही पुलिस ने कानूनी खानापूर्ति की और उनकी मोटर साइकिल को थाने में जमा कर दिया। वहीं लोग बताते हैं कि कुछ देर बाद मोटर साइकिल खुद ब खुद स्टार्ट होकर थाने से निकलकर फिर दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई। इसके बाद पुलिस ने पहले उसे किसी की शरारत समझा और वापस मोटरसाइकिल थाने में खड़ी कर दी गई, पर फिर यही हुआ। यहां के लोगों के मुताबिक यह कवायद कई दिनों तक चली। आखिर पुलिस ने हार मान ली और जहां दुर्घटना हुई थी, वहीं सड़क के किनारे मोटर साइकिल खड़ी कर दी गई। इसके बाद वहां बुलेट बाबा का मंदिर बन गया, जिसमें ओम सिंह की मूर्ति और मोटर साइकिल दोनों को स्थापित कर दिया गया।


खबरें और भी

ईवीएम को दोषी ठहराने के मामले में कांग्रेस पर बरसे म.प्र भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह

उत्तरप्रदेश में भाजपा की जमीनी स्तर पर तैयारी, मोदी योगी का प्लान जिताएगा चुनाव

बांग्लादेश: चुनाव से पूर्व खालिदा जिया को तगड़ा झटका, चुनाव आयोग ने खारिज किया नामांकन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -