राजस्‍थान: अशोक गहलोत कल लेंगे सीएम पद की शपथ, मिलने पहुंचने लगे विधायक
राजस्‍थान: अशोक गहलोत कल लेंगे सीएम पद की शपथ, मिलने पहुंचने लगे विधायक
Share:

नई दिल्‍ली: देश में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद अब नए मुख्यमंत्रियों का शपथग्रहण समारोह अयोजित होने जा रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि हाल ही में मिजोरम मुख्यमंत्री ने शपथ ली है। वहीं बता दें कि राजस्‍थान चुनाव नतीजे सामने आने के तीन दिन बाद कांग्रेस आलाकमान ने शुक्रवार को वरिष्‍ठ नेता अशोक गहलोत का नाम प्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री के रूप में घोषित किया है। वहीं बता दें कि युवा नेता सचिन पायलट को उप मुख्‍यमंत्री का पद दिया है।

सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाने से नाराज़ परिवार ने कहा, राहुल गाँधी ने दे दिया धोखा

इसके साथ ही राजस्‍थान में नई सरकार का शपथ ग्रहण रविवार 17 दिसंबर को होना है। वहीं इससे पहले ही राजस्‍थान की फिजा भी बदलने लगी है। दरअसल यहां नई सरकार को देखते हुए बड़े स्‍तर पर ब्‍यूरोक्रेसी में बदलाव की तैयारियों शुरू हो गई है। बता दें कि इसी क्रम में शनिवार को कई विधायक और कार्यकर्ता भी भावी मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंचे।इसके अलावा बता दें कि शनिवार को गहलोत के जयपुर स्थित आवास पर उनसे मुलाकात करने पहुंचने वाले नेताओं और विधायकों में महादेव सिंह खंडेला, हरीश चौधरी, अमित चौहान, संयम लोढ़ा, गोविंद डोटासरा, मंगलाराम गोदारा, मुरारी लाल मीणा प्रमुख रहे। 

प्रशांत किशोर का दावा, विधानसभा चुनाव में हार से भाजपा को कोई नुकसान नहीं, 2019 में फिर बनेगी मोदी सरकार

यहां बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस आलाकमान ने राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री की जिम्‍मेदारी अशोक गहलोत को दी है, वहीं बता दें कि सचिन पायलट को राज्‍य का उप मुख्‍यमंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही सचिन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष भी बने रहेंगे। वहीं बता दें कि रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी समेत कांग्रेस के बड़े नेता शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि अशोक गहलोत इन सभी नेताओं से मुलाकात करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे।


खबरें और भी

किसानों की कर्जमाफी करना सही नहीं, राजनितिक पार्टियां न करें ऐसे वादे- रघुराम राजन

छत्तीसगढ़ चुनाव में आदिवासियों ने सबसे ज्यादा नोटा का उपयोग किया

असम से आई भाजपा के लिये ये बड़ी ख़ुशख़बर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -