पहलु खान मामला: सीएम गहलोत ने दिए जांच के आदेश, मायावती ने राज्य सरकार को घेरा

पहलु खान मामला: सीएम गहलोत ने दिए जांच के आदेश, मायावती ने राज्य सरकार को घेरा

जयपुर: पहलू खान हत्या मामले में लोअर कोर्ट के फैसले के बाद राजस्थान सरकार ने अहम बैठक बुलाई. इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने उच्च न्यायालय में अपील के साथ जांच का आदेश दिया. सीएम अशोक गहलोत के आदेश के बाद इस बात की जांच की जाएगी कि कहीं जानबूझकर जांच को प्रभावित करने की कोशिश तो नहीं की गई. मामले की सही ढंग से जांच की गई है या नहीं.

इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने गहलोत सरकार पर हमला बोला. मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'राजस्थान कांग्रेस सरकार की घोर लापरवाही व निष्क्रियता के कारण बहुचर्चित पहलू खान माब लिंचिंग मामले में सभी 6 आरोपी वहां की निचली अदालत से बरी हो गए. यह अतिदुर्भाग्यपूर्ण है. पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के मामले में वहां की सरकार अगर सतर्क रहती तो क्या यह संभव था, शायद कभी नहीं.'

राजस्थान के पहलू खान हत्या मामले में अदालत से सभी आरोपी बरी हो गए थे. अलवर की जिला अदालत ने साक्ष्यों की कमी के आधार पर आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी किया है.  इस मामले में पीड़ितों के वकील योगेंद्र सिंह खड़ाना ने भी संकेत दिया था कि फैसले की प्रतिलिपि मिलने के बाद इसका अध्ययन कर वे इस फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती देंगे. आपको बता दें कि पहलू खान मामले में कुल 9 आरोपी थे. इनमें से 3 आरोपी नाबालिग थे. बुधवार को कोर्ट ने 6 आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए निर्दोष करार दिया था.

कश्मीर मुद्दे पर भारत को दे रहा था सीख, अब खुद हांगकांग में बर्बरता की तैयारी कर रहा चीन

कार एक्सीडेंट मामला: भाजपा सांसद रूपा गांगुली का बेटा गिरफ्तार, आज अदालत ने होगा पेश

आज हरियाणा दौरे पर अमित शाह, फूकेंगे विधानसभा चुनाव का बिगुल