राजस्थानः रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जारी किया गया अलर्ट
राजस्थानः रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जारी किया गया अलर्ट
Share:

जयपुरः देश में पर्व के मौसम को देखते हुए आतंकी अपने नापाक इरादों को अंजाम देने की कोशिश में लग गए हैं। इसी कोशिश में उन्होंने देश के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर बम धमाके करने की धमकी दी है। इस धमकी में अजमेर रेलवे स्टेशन, दरगाह व पुष्कर जैसे रेलवे स्टेशऩ भी शामिल हैं। इन जगहों पर राजकीय एवं रेलवे पुलिस तथा रेलवे सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है। राजकीय रेलवे पुलिस तथा रेलवे सुरक्षा बल संयुक्त रूप से स्टेशन पर आने व जाने वाली रेलगाडियों में यात्रा करने वाले यात्रियों तथा उनके सामान की सघन तलाशी कर रही है।

इसके अलावा रेलगाडियों के सभी कोच की बारीकी से जांच कर रही है। रेलगाडियों तथा रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में मिलने वाली वस्तुओं की जानकारी तुरन्त जीआरपी व आरपीएफ पुलिस को देने की अपील यात्रियों व स्टेशन पर काम करने वाले रेलकर्मियों से करती नजर आ रही है। जीआरपी थाना प्रभारी सुशीला विश्नोई ने कहा कि रेलगाडियों में मेटल डिटेक्टर धारी पुलिस कर्मी रेलयात्रियों के सामान की चैकिंग करने में जुटे हैं, इसके अलावा डाॅग स्क्वाॅयड की टीम भी यात्रियों के सामान की जांच करने में जुटी है।

विश्नोई ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर चप्पे चप्पे पर आरपीएफ तथा जीआरपी के पुलिस कर्मियों को तैनात किया है, साथ ही उनको निर्देशित किया है कि स्टेशन पर किसी संदिग्ध को देखते ही उनको थाने लाकर उनकी तलाशी लें और उसके नाम व पते की संबंधित पुलिस थाने, जहां का वह रहने वाला खुद को बता रहा है, उसकी तस्दीक करें, उसके बाद ही उसे छोडा अथवा गिरफ्तार किया जाए।

यदि उसके पास किसी प्रकार की संदिग्ध वस्तु पाई जाती है तो उसके अनुरूप कार्यवाही को अमल में लाया जाए। जिला प्रशासन ने अजमेर ख्वाजा साहब की दरगाह और तीर्थराज पुष्कर में भी निगरानी बढ़ा दी है। यहां भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है साथ ही सघन जांच व तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, लड़की को 'कॉल गर्ल' कहना आत्महत्या के लिए उकसाना नहीं

असम के बाद इस राज्य में बना डिटेंशन सेंटर, जानें मामला

प्रमोशन ऑन ह्वील्सः फिल्म जगत को रास आने लगी रेलवे, कई फिल्म निर्माताओं ने किया आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -