'दरगाह का खाते हैं और समर्थन नूपुर शर्मा का करते हैं..', हिन्दुओं पर भड़के अजमेर के चिश्ती
'दरगाह का खाते हैं और समर्थन नूपुर शर्मा का करते हैं..', हिन्दुओं पर भड़के अजमेर के चिश्ती
Share:

जयपुर: राजस्थान की अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को अपना मकान देने का ऐलान कर डाला था। अब अजमेर की दरगाह शरीफ मैनेजमेंट कमिटी के सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने कई टीवी चैनलों में बयान देते हुए कहा कि वो खादिम के बयान का समर्थन नहीं करते, मगर उन्होंने खुद के भड़काऊ बयानों पर सवाल पूछे जाने पर सारी मर्यादा लाँघ दी। उन्होंने कहा, 'मैं तुम्हारे बाप का नौकर हूँ क्या?'

इससे पहले सैय्यद चिश्ती ने कहा था कि, 'आज जो अजमेर शहर में हिन्दू भाई जुलूस निकाल रहे हैं, हमने तो पिछले जुमे को निकाला था, जब हमारे पैगंबर की शान में गुस्ताखी की गई थी। हमारे पास तो इसकी वाजिब वजह भी है। हम तो किसी के देवी-देवताओं का अपमान नहीं करते। हमने नूपुर शर्मा की गिरफ़्तारी की माँग की थी, इस बात पर जुलूस निकाला था। आप किस बात पर जुलूस निकाल रहे हैं? ये नूपुर शर्मा के समर्थन में जुलूस निकाला गया था, मगर आखिरी समय में पोस्टर-बैनर बदल दिया गया था। सैयस सरवर चिश्ती ने कहा था कि इसका मतलब यह है कि कोई हमारे नबी की शान में गुस्ताखी करेगा और हम गिरफ़्तारी की माँग करेंगे तो आप उसके साथ एकता दिखाएँगे?

सैय्यद चिश्ती ने यहाँ तक कह दिया कि हिन्दुओं ने हमारे जले पर नमक छिड़का है। उन्होंने कहा कि ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह को पूरी दुनिया मानती है, ऐसे में इस जुलूस से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा कि आज मुसलमान इन चीजों को बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने बाजार की दुकानें बंद होने पर भी हिन्दुओं पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रशासन ने उन्हें जो आज़ादी दी, इसका उन्हें काफी अफ़सोस हुआ है और ये दुकानदार दरगाह की खाते हैं और नूपुर शर्मा के समर्थन में दुकान बंद करते हैं। उन्होंने प्रशासन पर इस जुलूस की इजाजत देने के लिए हमला बोला, भले ही वो मौन जुलूस ही हो। उन्होंने कहा कि जिस औरत ने हमारे नबी की शान में गुस्ताखी की, उसको अरेस्ट करने की माँग के खिलाफ उसके साथ एकता दिखाने से हमारी भावनाएँ आहत हुई हैं।

बेरोज़गारी ने मार डाला.., पति-पत्नी ने 9 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ की ख़ुदकुशी

जयशंकर ने कोमोरोस देश के राष्ट्रीय दिवस पर बधाई दी

रूस के रूबल में लगातार गिरावट, रूबल निम्न स्तर पर पहुंचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -