राजस्थान में फिर आंधी की आशंका से घबराहट
राजस्थान में फिर आंधी की आशंका से घबराहट
Share:

राजस्थान : देश के उत्तर और पश्चिमी राज्यों में आई भयानक आंधी से हुई तबाही में राजस्थान में 42 मौतों के बाद मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटे में उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में फिर से धूल भरी आंधी की आशंका जाहिर की गई है . इससे यहां के रहवासियों में घबराहट का माहौल है.

इस बारे में जयपुर के भारतीय मौसम विभाग के वैज्ञानिक हिमांशु शर्मा ने बताया कि राजस्थान में आगामी 48 घंटे के दौरान उच्च क्षमता की तेज हवाओं के चलने से धूल भरा अंधड़ चलने की आशंका है. इससे उत्तर प्रदेश और राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र विशेषकर करौली, धौलपुर जिलों में ज्यादा असर देखे जाने की बात कही गई है.

उल्लेखनीय है कि बुधवार को आए जबर्दस्त आंधी-तूफान के कारण अनेक मकान ध्वस्त हो गए, सैकड़ों पेड़ गिर गए और 5000 से अधिक बिजली के खंभे उखड़ गए.भीषण बवंडर से राजस्थान में मौत का आंकड़ा बढ़कर 42 हो गया है, जबकि विभिन्न हादसों में 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं. सबसे ज्यादा धौलपुर जिला प्रभावित हुआ जहां 19 लोगों की मौत हुई है. अलवर में 10 और झुंझुनूं - बीकानेर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. सरकार ने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए आर्थिक राहत की घोषणाओं के साथ ही नुकसान का आकलन शुरू कर दिया है.

यह भी देखें

गुर्जर समाज फिर शुरू करेगा आरक्षण आंदोलन

आसाराम को सजा सुनाने वाले जज का हुआ स्थानांतर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -