राजस्थान: हनुमान मूर्ति पर चिपकाई 786 लिखी हुई उर्दू की पर्ची, ग्रामीणों में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस
राजस्थान: हनुमान मूर्ति पर चिपकाई 786 लिखी हुई उर्दू की पर्ची, ग्रामीणों में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस
Share:

कोटा: राजस्थान के कोटा जिले के एक मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति पर उर्दू में लिखी पर्ची चिपकाने का मामला सामने आया है। इस पर्ची पर 786 भी लिखा हुआ था। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आक्रोश जाहिर किया है और थाने में शिकायत देकर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। पुलिस ने भी मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। घटना 24 अप्रैल 2022 (रविवार) की बताई जा रही है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना कोटा के अंतर्गत आने वाले गाँव अयाना की है। मंदिर का नाम राधेश्याम वैष्णव मंदिर है। घटना की रात यहाँ पर रात में अज्ञात असामजिक तत्वों ने मंदिर में स्थापित हनुमान जी की प्रतिमा पर उर्दू में लिखी हुई यह पर्ची चिपका दी। सबसे पहले पुजारी ने यह देखा तो उन्होंने अन्य लोगों को इसकी सूचना दी। बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। समय सीमा में गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की भी धमकी दी है। पुलिस उर्दू में लिखे हुए शब्दों का अनुवाद करवा रही है। कोटा जिला ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक कविंद्र सिंह सागर ने गाँव वालों की ओर से शिकायत मिलने की बात कबूल की है।

तनाव के मद्देनज़र घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। मौके पर स्थिति सामान्य बताई जा रही है। पुलिस को इस हरकत के पीछे साम्प्रदायिक तनाव भड़काने की साजिश का संदेह है। इस बात का भी स्थानीय स्तर पर शक जताया जा रहा है कि किसी ने अपनी कोई मुराद पूरी करने के लिए किसी तांत्रिक आदि के कहने पर ऐसा काम किया हो। इस मामले में विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने भी पुलिस से आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की है।

नादिया रेप केस: सीबीआई ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

11 वर्षीय दलित लड़की से चर्च के पादरी ने किया बलात्कार, पैसे देकर दिखाता था गंदी फिल्में

बीच सड़क पर साजिद को चाकुओं से गोदते रहे बदमाश, गर्दन भी काटी.. मूकदर्शक बनी खड़ी रही भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -