'तेरी बेटी ने इस्लाम कबूल कर लिया है, केस वापस ले वरना मार डालेंगे..' राजस्थान का मामला
'तेरी बेटी ने इस्लाम कबूल कर लिया है, केस वापस ले वरना मार डालेंगे..' राजस्थान का मामला
Share:

जयपुर: रामनिवास जाट ने बुधवार (24 नवम्बर 2021) को ख़ुदकुशी कर ली। वे एक ऐसी बेटी के पिता थे जिसे भगा ले जाने का इल्जाम यासीन खां के बेटे अनीस पर है। रिपोर्टों के मुताबिक, जब रामनिवास ने अपनी नाबालिग बेटी को भगा ले जाने की शिकायत पुलिस से की तो आरोपित पक्ष उन्हें धमकियां देने लगा। इतना धमकाया कि पीड़ित जान देने के लिए मजबूर हो गए। मामला राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले का है। ख़ुदकुशी के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने रामनिवास का शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिसकर्मियों को निलंबित करते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी की माँग की। हनुमानगढ़ पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर आरोपितों की खोज की जा रही है।

मृतक रामनिवास जाट पचारवाली गाँव के निवासी थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अनीस 7-8 नवंबर को रामनिवास की नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया। इसकी शिकायत पुलिस में दी गई। पुलिस पर आरोप है कि उसने लड़की को खोजने की कोई कोशिश नहीं की। आरोप है कि शिकायत करने के बाद यासीन खां और उसका दूसरा बीटा सोनू 4-5 अन्य लोगों के साथ रामनिवास जाट को शिकायत वापस लेने के लिए धमकाने लगा। कथित तौर पर रामनिवास से कहा गया कि, तेरी बेटी ने इस्लाम कबूल कर निकाह कर लिया है। केस वापस नहीं लिया तो तेरे बेटे पंकज को मार डालेंगे। यही नहीं पीड़ित परिवार का पीछा किया जाने लगा और डराने की तमाम कोशिशें की गई।

बताया जाता है कि जिस दिन रामनिवास ने ख़ुदकुशी की, उस दिन भी सुबह एक गाड़ी में 5-7 लोग उनके घर पहुंचे थे। उन्होंने जोर-जोर से हाॅर्न बजाया और दहशत फैलाने के लिए गली में बहुत देर तक गाड़ी घुमाई। इससे डर कर रामनिवास ने पहले अपने परिवार को घर के भीतर बंद किया और बाद में जहरीला पदार्थ खाकर ख़ुदकुशी कर ली। पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस राजेन्द्र मीणा ने लड़की को जल्द ढूंढ निकालने का आश्वासन दिया है। मृतक के भाई राजबीर की शिकायत पर अनीस पुत्र यासीन खां, सोनू पुत्र यासीन खां, अनीस की माँ व 4 अन्य अज्ञात के खिलाफ धारा 306, 509 में मामला दर्ज किया गया है।

गैंग्स ऑफ वासेपुर: नन्हे खान की 5 गोलियां मारकर हत्या, अपराधी वीडियो शेयर कर बोला- जो बीच में आएगा...

'आज स्कूल मत जा, घर सूना हो जाएगा...', पिता की बात से नाराज़ पुत्री ने लगाई फांसी

छात्रा की आत्महत्या के बाद फंदे पर लटका टीचर, कहा- छात्र मुझे चिढ़ाने...

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -