राजस्थान में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के 14 डिब्बे, कई ट्रेनें रद्द
राजस्थान में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के 14 डिब्बे, कई ट्रेनें रद्द
Share:

जयपुर: राजस्थान के जैसलमेर में मंगलवार सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया है, जिसमें मालगाड़ी के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए. यह दुर्घटना थैयात हमीरा और जेठा चांधन रेलवे स्टेशन के बीच हुई. हादसे के कारण जैसलमेर-जोधपुर के बीच रेल यातायात बाधित हो गया. रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

जैसलमेर के सोनू रेलवे स्टेशन से लाइम स्टोन भरवाकर निकली मालगाड़ी के 15 डिब्बे मंगलवार सुबह थैयात हमीरा और जेठा चांधन रेलवे स्टेशन के बीच पटरी से उतर गए. इस हादसे के दौरान डिब्बों में भरा लाइमस्टोन पटरियों पर बिखर गया और पटरियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं. हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे जोधपुर मंडल ने QRT रवाना कर दी है. कई उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं. इससे पहले शनिवार को नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के आगरा डिवीजन में मथुरा-पलवल रूट पर एक मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे. 

इसके कारण आगरा-दिल्ली रेल मार्ग पर यातायात अवरुद्ध हो गया था. मालगाड़ी के पटरी से उतरने की वजह से रूट की 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था. वहीं, कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट कर दिए गए थे. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और RPF के जवान मौके पर पहुंचे और JCB की सहायता से मालगाड़ी के डिब्बों को हटवाया गया.

स्कूली छात्रों को न हो तनाव, इसलिए स्कूलों में काउंसलर नियुक्त करेगी खट्टर सरकार

राष्ट्रीय मतदाता दिवस आज, जानिए कब और क्यों हुई थी इस दिवस की शुरुआत

बंगलौर हवाई अड्डे ने कार्गो के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -