राजस्थान 10th Result 2018 : आज इस समय घोषित होंगे नतीजें
राजस्थान 10th Result 2018 : आज इस समय घोषित होंगे नतीजें
Share:

जयपुर : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज 10वीं कक्षा के परिणाम जारी कर सकता हैं. ख़बरों की माने तो ये परीक्षा परिणाम आज दोपहर में 3 बजकर 15 मिनट पर घोषित किए जाएंगे. ऐसे छात्र जो इस परीक्षा का हिस्सा रहे थे, वे अपना परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर आसानी से चेक कर सकते हैं. इससे पहले राजस्थान बोर्ड ने हाल ही में 12th के आर्ट्स स्ट्रीम के नतीजे जारी किए थे. 

राजस्थान बोर्ड ने 10वीं कक्षा का आयोजन 07 मार्च से 26 मार्च तक किया था. परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही लाखों छात्रों का इंतजार भी खत्म हो जाएगा. आप दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर बताई गई वेसाइट्स पर अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं. 

राजस्थान बोर्ड ने 12वीं कक्षा के कला स्ट्रीम के नतीजे जून 1 को शाम 6 बजकर 15 मिनट पर घोषित किए थे. ये परीक्षा परिणाम शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी द्वारा बोर्ड कार्यालय में जारी किए गए थे. 12वीं आर्ट्स का परिणाम इस बार पिछले वर्ष की तुलना में काफी बेहतर रहा था. ओवर ऑल परीक्षा परिणाम की बात की जाए तो वह 88.89 प्रतिशत रहा हैं. परीक्षा में कुल 5 लाख 37 हजार 259 परीक्षार्थी में से 527429 छात्रों ने हिस्सा लिया था. अब लाखों छात्रों की नजरें 10 वे कक्षा के परिणाम पर टिकी हुई हैं.

JEE ADVANCE RESULT : देशभर में प्रणब गोयल ने पाया पहला स्थान

छात्रों के लिए बड़ी खबर, स्थगित हुई उद्योग प्रसार अधिकारी परीक्षा

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, बिना UPSC पास किए बन सकेंगे IAS अधिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -