राजस्थान में मिले कोरोना के नए मरीज, 3 संक्रमितों की हुई मौत

By Emmanual Massey
Jan 13 2021 09:50 AM
राजस्थान में मिले कोरोना के नए मरीज, 3 संक्रमितों की हुई मौत

जयपुर​: समय के साथ देशभर में तेजी से बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर कुछ इलाकों में थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, हर दिन कोई न कोई इस वायरस की चपेट में आने से संक्रमित हो रह है, वहीं  राजस्थान में कोविड-19 महामारी के संक्रमण से नए मरीजों के कम होने का सिलसिला निरंतर नए वर्ष के 12वें दिन भी बना हुआ रहा। देश में मंगलवार को 293 नए मरीज सामने आए है, जबकि विभिन्न जिलों में 3 मरीजों ने अपनी जान खो दी है। गुजरे 12 दिनों में यह पहला मौका है, जब इतनी कम संख्या में नए मरीज देखने को मिले है। गुजरे 9 महीनों में यह भी पहली बार है जब प्रदेश के 6 जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला है।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 3 लाख 13 हजार 718 तक जा चुका है। अब तक प्रदेश में 2739 मरीज इस बीमारी से अपनी जान खो चुके है। प्रदेश में मंगलवार शाम तक बारां, जोधपुर व नागौर जिले में 1-1 संक्रमित की मौत हुई हैं। प्रदेश में मंगलवार को सर्वाधिक 63 नए मरीज जयपुर में मिले, जबकि चूरु, दौसा, हनुमानगढ़, जालोर, झुंझुनूं व प्रतापगढ़ ऐसे जिले रहे, जहां एक भी नए कोविड से संक्रमित नहीं मिला। प्रदेश में 18 जिले ऐसे भी रहे, जहां नए मरीज तो मिले, लेकिन उनकी संख्या इक्का-दुक्का ही रही। केवल अजमेर में 25, भीलवाड़ा में 23, श्रीगंगानगर में 10, झालावाड़ व जोधपुर में 18-18, कोटा में 41, नागौर में 20 तथा उदयपुर में 19 नए संक्रमित पाए गए है।

जंहा इस बात का पता चला है कि मंगलवार शाम तक 675 मरीजों को संक्रमण से राहत मिल चुकी है। जिससे कोविड-19 के सक्रिय केसेज का आंकड़ा कम होकर 6 हजार 200 पर आ गया। प्रदेश में निरंतर बढ़ रहे कोरोना के नए मरीजों की संख्या कम होने से गवर्नमेंट एजेन्सियों के साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है।

देशभर के कोने- कोने में कोरोना वैक्सीन पहुंचाने का अभियान हुआ शुरू

इन राज्यों में अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ और भी आसान

बड़ी खबर: 18 जनवरी से इस शहर में शुरू होंगे सभी स्कूल