राजमाहेंदरी में सामने आए डेंगू के नए मामले
राजमाहेंदरी में सामने आए डेंगू के नए मामले
Share:

राजमाहेंदरी: मलेरिया, डेंगू और वायरल फीवर फैलने से जिले के लोग परेशान हैं. भयंकर महामारियों और मौसमी बीमारियों की शुरुआत उन लोगों की रातों की नींद हराम कर रही है। मलेरिया और वायरल फीवर खासकर सभी क्षेत्रों में फैल रहा है। जिला मलेरिया अधिकारी पीवी सत्यनारायण के अनुसार इस वर्ष जिले में मलेरिया के कुल 77 मामले सामने आए हैं। इस साल अब तक रामपछोड़वरम में 25, यतपाका में 52 मामले सामने आ चुके हैं। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. सत्यनारायण ने कहा कि जिन घरों में मलेरिया पॉजिटिव मामले हैं, वहां बुखार परीक्षण किया गया है और चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया गया है. ग्राम पंचायतों के माध्यम से लार्वा विरोधी अभियान चलाया जा रहा है।

समुदाय में सक्रिय संचरण को रोकने के लिए, उपइकाई देवीपट्टनम और यतपाका डिवीजन में बाढ़ प्रभावित गांवों में जहां मलेरिया के मामले सामने आते हैं, फोकल स्प्रे किया जाता है। राव ने कहा कि अधिकारी सभी में तेजी से बुखार सर्वेक्षण भी कर रहे हैं। जिले के 431 राजस्व ग्राम। किसी को बुखार होने पर मेडिकल टीम घर-घर जाकर दवाइयां उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि करीब 8 सप्ताह से लगातार लार्वा विरोधी अभियान चलाया जा रहा है.

सत्यनारायण ने कहा कि जिले में डेंगू बुखार और मलेरिया बुखार का भयानक प्रसार अब तक नियंत्रण में है, जब इसकी घटनाओं की तुलना पिछले वर्षों में की गई थी। रामपचोदवरम में 18 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, दो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और एक क्षेत्रीय अस्पताल है। सरकारी अस्पतालों में पैरामेडिकल व डॉक्टरों की कमी आदिवासियों के लिए अभिशाप बन गई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार रम्पा एजेंसी क्षेत्र में सिविल असिस्टेंट सर्जन के 10 पद रिक्त हैं. अस्पतालों में कुल 506 पैरा-मेडिकल स्टाफ सेवाओं की आवश्यकता है। हालांकि अस्पतालों में सिर्फ 272 कर्मचारी ही कार्यरत हैं।

'माफ़ नहीं करेंगे, चुन-चुनकर मारेंगे...', काबुल में अमेरिकी सैनिकों की हत्या पर फूटा बाइडेन का गुस्सा

बदतर होते जा रहे है काबुल के हालात, ब्लास्ट में मारे गए अमेरिका के 13 सैनिक समेत 90 लोग

इराकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, कहा- "बगदाद के आगामी सम्मेलन का उद्देश्य नई क्षेत्रीय..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -