धोखे से की गई थी इन महान भारतीय राजाओं की हत्या
धोखे से की गई थी इन महान भारतीय राजाओं की हत्या
Share:

दुनियाभर में कई राजा-महाराजा रहे हैं जो अपने किसी ना किसी बातों के, नियमों के, वाक्यों के कारण सुर्ख़ियों में रहे हैं. ऐसे में आज हम भारत के ऐसे ही कुछ राजाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी हत्या धोखे से की गई. आइए जानते हैं उनके बारे में.

1. राजा रतन सिंह - आपको बता दें कि राजा रतन सिंह भारत के एक महान और पराक्रमी राजा था, जिनके नाम से दुश्मन थर थर कांपते थे. आप सभी को बता दे कि राजा रतन सिंह मेवाड़ के राजा थे, जिनकी पत्नी का नाम पद्मावत थी. उनकी पत्नी दिखने में काफी आकर्षक और सुंदर थी और रानी पद्मावत पर अलाउद्दीन खिलजी का दिल आ गया था. उसके बाद रानी को पाने के लिए अलाउद्दीन खिलजी ने राजा रतन सिंह को धोखे से मरवा दिया।

2. संभाजी महाराज - आपको बता दें कि संभाजी महाराज भारत के एक महान राजा था, उन्होंने अपने जीवन काल में लगभग 100 से ज्यादा लड़ाई लड़ी है. इनमे उन्होंने सफलता भी ली और संभाजी महाराज अपने जीवन में एक भी लड़ाई नही हारे थे. कहा जाता है अंग्रेंजो ने षड़यंत्र रचकर संभाजी महाराज को मौत को घाट उतार दिया और अंग्रेंजो ने संभाजी के दरबारी गणेश सिरके को धन का लालच देकर अपनी ओर कर लिया और संभाजी महाराज की हत्या कर दी.

3. टीपू सुल्तान - टीपू सुल्तान को तो आप जानते ही होंगे. वह भारत के पराक्रमी और महान राजा थे, जिनकी वीरता का गुणगान पूरी दुनिया करती है. कहा जाता है टीपू सुल्तान एक मुगल बादशाह थे, जो अंग्रेंजों के खिलाफ अपनी अंतिम सांस तक लड़े लेकिन अंग्रेजों ने षड़यंत्र रचकर टीपू सुल्तान को मरवा दिया और उनकी हत्या भी धोखे से की गई थी.

इस लड़की ने किया ऐसा कुछ, जिसे जानकर उड़ जाएंगे होश

एक ऐसा शहर जंहा पानी की नहीं, बल्कि इस चीज की होती है बारिश...

भारतीय इतिहास में घटी थी यह भयावह घटना, जानें पूरी सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -