अभिनय से लेकर निर्देशन तक में कमाल कर चुके हैं महेश कोठारे

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता महेश कोठारे को आज जन्मदिन है। महेश कोठारे आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। महेश कोठारे ने अपने करियर में कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की है। महेश कोठारे का जन्म 28 सितंबर, 1953 को हुआ था, और वह एक भारतीय अभिनेता, फिल्म निर्देशक और मराठी और हिंदी फिल्मों के निर्माता थे। जी हाँ, महेश कोठारे ने कम उम्र से भारतीय सिनेमा में काम किया है और राजा और रंक जैसी प्रसिद्ध फिल्मों में अभिनय कर लोगों का दिल जीता।

फिल्म राजा और रंक का गाना 'तू कितनी अच्छी है, तू कितनी भोली है ओ माँ' गाना था जो आज तक पसंद किया जाता है। वहीं महेश कोठारे मराठी फिल्म उद्योग में भी नजर आए। इस इंडस्ट्री में एक क्रांतिकारी व्यक्ति के रूप में महेश कोठारे ने अपने निर्देशन करियर की शुरुआत धुधड़का (1985) से की और बॉक्स ऑफिस पर 20 सालों तक कई हिट फिल्में दीं। महेश कोठारे ने कई बेहतरीन फ़िल्में बनाई। वह अपनी फिल्मों को बहुत सोच-समझकर और बारीकियों से बनाते रहे।

आपको बता दें कि महेश कोठारे ने 3 डी में पहली मराठी फिल्म बनाई, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। यह फिल्म 7 जून 2013 को रिलीज हुई थी और यह 1993 की बॉक्स ऑफिस ब्लॉकबस्टर फिल्म ज़ापाटेला की अगली कड़ी थी। आपको बता दें कि मूल हॉरर-कॉमेडी में तात्या विंचु नाम की एक गुड़िया है, जबकि अगली कड़ी में एनिमेट्रॉनिक्स और अत्याधुनिक सीजीआई शामिल हैं। वैसे आज महेश कोठारे को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

बाथरूम सेल्फी पोस्ट करके ट्रोल हो गए तुषार कपूर, लोग बोले- ‘बूढ़े हो गए हो गुरू’

VIDEO: 90 की उम्र में फूल स्पीड में कार दौड़ाती हैं दादी, देखकर CM शिवराज भी हुए गदगद

दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर वाई एस डडवाल का दुखद निधन, राष्ट्रमंडल खेलों में संभाला था सुरक्षा का जिम्मा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -