महाराष्ट्र में ईद मिलादुन नबी पर घमासान, उद्धव सरकार के ख़िलाफ कोर्ट जाएगी मुस्लिम संगठन

Oct 23 2020 04:01 PM
महाराष्ट्र में ईद मिलादुन नबी पर घमासान, उद्धव सरकार के ख़िलाफ कोर्ट जाएगी मुस्लिम संगठन

मुंबई: मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में मुस्लिमों के मुख्य त्यौहार ईद मिलादुन नबी को मनाने को लेकर महाराष्ट्र की उद्धव सरकार और मुस्लिम संगठनों के बीच विवाद पैदा हो गया है. मुस्लिमों के धार्मिक संगठन रजा अकादमी ने घोषणा की है कि यदि उद्धव सरकार ने उनके त्योहार को मनाने की अनुमति नही दी तो वो अपनी मांग और उद्धव सरकार के खिलाफ कोर्ट जाएंगे.

रजा अकादमी के अनुसार, त्योहार को मनाने और जुलूस निकलने की अनुमति के लिए रजा अकादमी महाराष्ट्र सरकार और पुलिस प्रशासन के साथ बैठक भी कर चुकी है. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख, सीएम ठाकरे से बात करके बताने का आश्वासन भी दे चुके हैं, किन्तु अभी तक सरकार की ओर से कोई निर्णय नहीं लिया गया है. बता दें कि 30 अक्टूबर को ईद मिलादुन नबी का त्योहार है ऐसे में अभी तक राज्य सरकार की ओर से कोई फैसला न लिए जाने के कारण इस मुस्लिम संगठन ने अब कोर्ट जाने का फैसला लिया है.

रजा अकादमी के अनुसार, मुंबई में लगभग 102 सालों से ईद मिलादुन नबी का त्योहार मनाया जा रहा है. जिसमे जुलूस भी निकलता है, जिससे मुस्लिमों की आस्था जुड़ी हुई है, किन्तु महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक कोई फैसला नही लिया जबकि मुम्बई में काफी कुछ खुल चुका है.

ज़ाकिर नाइक ने खाड़ी देशों को भड़काया, कही गैर-मुस्लिम भारतीयों को जेल में डालने की बात

पीएम मोदी ने रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि, भावुक होकर चिराग बोले- मरते दम तक साथ दूंगा

बिहार चुनाव: ओवैसी बोले- नितीश कुमार की जगह अपना CM बिठाना चाहती है भाजपा