कल 6 बजे हनुमान चालीसा पाठ करेंगे राज ठाकरे, खुद किया ये बड़ा ऐलान
कल 6 बजे हनुमान चालीसा पाठ करेंगे राज ठाकरे, खुद किया ये बड़ा ऐलान
Share:

मुंबई: मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर अल्टीमेटम देने के पश्चात् महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की है। राज ठाकरे (Raj Thackeray) 16 अप्रैल को महाराष्ट्र के पुणे में सार्वजनिक हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

MNS प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर 16 अप्रैल को शाम 6 बजे पुणे के खालकर चौक तथा फिर मारुति मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ (Hanuman Chalisa Paath) करेंगे। इस के चलते राज ठाकरे के साथ उनके समर्थक भी मौके पर उपस्थित रहेंगे। इसको लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने एक पोस्टर भी जारी किया है, जिसमें राज ठाकरे को हिंदू जननायक के तौर पर पेश किया गया है। पोस्टर में हनुमान जी को क्रोध की मुद्रा में बताया गया है। MNS की तरफ से पुणे के मारुति चौक पर हनुमान जी की महाआरती का भी आयोजन किया गया है।

वही महाराष्ट्र में मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद करने की राज ठाकरे की धमकी के पश्चात् उनकी पार्टी के 35 कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है। ये कार्यकर्ता राज ठाकरे की उस चेतावनी से खफा थे, जिसमें उन्होंने बोला था कि 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा लिए जाएं, नहीं तो प्रत्येक मस्जिद के बाहर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाया जाएगा। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने समान नागरिक संहिता की वकालत की तथा देश में जनसंख्या बढ़ोतरी को काबू करने की जरुरत पर जोर दिया था। इसके साथ ही उन्होंने 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए महाराष्ट्र सरकार को अल्टीमेटम दिया था। मंगलवार रात ठाणे में MNS की एक रैली को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने बोला था कि अगर शिवसेना नीत प्रदेश सरकार ने ज्यादा गति वाले लाउडस्पीकर 3 मई से पहले मस्जिदों से नहीं हटाए तो MNS कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे।

साड़ी गोदाम में लगी आग से बिहार के 2 मजदूरों ही गई जान, CM नीतीश ने किया 4-4 लाख देने का ऐलान

'राम भगवान नहीं हैं, वे तो सिर्फ तुलसीदास व वाल्मीकि रामायण के पात्र हैं', जीतनराम मांझी ने दिया विवादित बयान

अखिलेश यादव से क्यों दूर होते जा रहे मुस्लिम ? अब कासिम रायन ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -