अदनान सामी को 'पद्मश्री' दिए जाने पर राज ठाकरे की पार्टी ने किया विरोध
अदनान सामी को 'पद्मश्री' दिए जाने पर राज ठाकरे की पार्टी ने किया विरोध
Share:

शनिवार को केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी. बता दें की बॉलीवुड हस्तियों में से कंगना रनौत, एकता कपूर, अदनान सामी, करण जौहर, सुरेश वाडकर और सरिता जोशी को पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. लेकिन इस बीच अदनान सामी को पुरस्कार दिए जाने पर राजनीति बवाल शुरू हो गया. राज ठाकरे की अगुआई वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने गायक अदनाम को पद्म श्री दिए जाने का विरोध किया है.

एमएनएस की सिनेमा इकाई के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने ने कहा, 'अदनान सामी असली भारतीय नागरिक नहीं हैं. एमएनएस का विचार है कि उन्हें कोई पुरस्कार नहीं दिया जाना चाहिए. हम उन्हें पद्मश्री से सम्मानित करने के निर्णय की निंदा करते हैं और फैसले को वापस लेने की मांग करते हैं.' अदनान सामी का जन्म पाकिस्तान में हुआ था. उनके पिता अरशद सामी खान पाकिस्तान डिप्लोमेट थे जबकि मां जम्मू कश्मीर की रहने वाली थीं. साल 2001 में अदनान पहली बार एक साल के टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे. उन्होंने मानवीय आधार पर नागरिकता देने का अनुरोध किया था जिसे केंद्र सरकार से स्वीकार कर लिया था.

जानकारी के लिए बता दें की 26 मई, 2015 को पाकिस्तानी पासपोर्ट की अवधि समाप्त होने के बाद अदनान सामी को 1 जनवरी, 2016 से भारतीय नागरिकता प्रदान की गई थी. अदनान अब भारत में रहते हैं. पद्म श्री मिलने की खबर के बाद लोग उन्हें लगातार बधाई दे रहे हैं. इस खुशी के मौके पर अदनान ने ट्विटर पर लिखा, 'किसी भी कलाकार के लिए सबसे बड़ा पल उसकी सरकार द्वारा सराहना और पहचान है. मैं भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित होने के लिए असीम आभार व्यक्त करता हूं. यह 34 साल यात्रा की संगीतमय रही.'

इस हॉट मॉडल की अदाओं को भुला नहीं पाएंगे आप

उर्वशी रौतेला की हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

आलिया के बेड पर साथ मिले कार्तिक तो क्या करेंगी अभिनेत्री, दिया ऐसा जबाव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -