राज ठाकरे ने किया C.M के फैसले का समर्थन

Apr 21 2015 11:12 PM
राज ठाकरे ने किया C.M के फैसले का समर्थन
style="text-align: justify;">मुंबई : राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस द्वारा बीएमसी के डेवलपमेंट प्लान यानी डीपी प्लान को रद्द करने का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि वह घर-घर जाकर नए डीपी प्लान के लिए सुझाव लेंगे. 

राज ठाकरे ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये डीपी प्लान था या मजाक. सिद्धिविनायक मंदिर के ऊपर गार्डन का आरक्षण, हाजी आली के ऊपर कमर्शियल आरक्षण, ये सरासर गलत है. 

अगर आपत्ति नहीं की गई होती तो ये पास हो गया होता. राज ने कहा कि ये प्लान कांग्रेस-एनसीपी के वक्त का है जिसे सेना-बीजेपी सरकार ने उसी तरह पास करने की कोशिश की. 

किसी भी एक्सपर्ट की राय ना लेते हुए ये पास किया गया था. उसी दिशा में मैंने कदम उठाए और इस प्लान की त्रुटियां लोगों के सामने रखी. उन्होंने कहा कि मराठी मानुस की वजह से ये प्लान रद्द हो पाया, इसलिए उनका अभिनंदन करता हूं. 

अगले 4 महीनों में नया डीपी प्लान बनाने के लिए हर घर से सुझाव लेंगे. राज ठाकरे ने यह भी कहा की महानगरपालिका के पैसे व्यर्थ गए, इसके लिए अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. मल्टीप्लेक्स के मुद्दे पर भी सरकार पीछे हट गई. सरकार घोषणाए कर रही हैं, लेकिन उसके पास पैसा नहीं है.