इस मंदिर में आपस में बातचीत करती हैं मूर्तियां, देखकर वैज्ञानिक भी हुए हैरान
इस मंदिर में आपस में बातचीत करती हैं मूर्तियां, देखकर वैज्ञानिक भी हुए हैरान
Share:

हमारे देश में कई सारे ऐसे मंदिर है जिनका आज तक राज नहीं खुल पाया है. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे है जहां पर मूर्तियां ही आपस में बातचीत करती हैं. जी हाँ... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच हैं. जिस मंदिरके बारे में हम आपको बता रहे है वो बिहार के बक्सर में स्थित देवी का एक खास मंदिर है जहां पर देवी मां की अनोखी शक्ति पर यकीन किया जाता है. आपको बता दें अपनी इसी शक्ति के कारण ये मंदिर देशभर में फेमस है क्योकि यहाँ पर मूर्तियां आपस में ही बात करती हैं.

सूत्रों की माने तो इस मंदिर की स्थापना आज से करीब 400 साल पहले हुई थी. सुनने में आया है कि इस मंदिर का निर्माण भवानी मिश्र ने किया था और तब से लेकर आज तक भवानी मिश्र के परिवारवाले ही मंदिर के पुजारी रहे हैं. आपको बता दें इस मंदिर का नाम राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर है और सुनने में आया है कि जब इस मंदिर में कोई नहीं होता है तब यहाँ पर आवाजे सुनाई देती हैं. जी हाँ.... आपको बता दें इस मंदिर कई सारे भगवान की मूर्तियां विराजित है. दस महाविद्याओं काली, त्रिपुर भैरवी, धुमावती, तारा, छिन्न मस्ता, षोडसी, मातंगड़ी, कमला, उग्र तारा, भुवनेश्वरी जैसे भगवान की मूर्तियां इस मंदिर परिसर में मौजूद है.

इतना ही नहीं बल्कि ऐसा भी कहा जाता है कि आधी रात को जब मंदिर के पास से कोई गुजरता है तो उसे मूर्तियों के बात करने की आवाज सुनाई देती है. इस आवाज को सुनकर हर कोई सहम जाता है. कुछ समय तो लोगों ने इसे अपने मन का वहां माना था लेकिन जब वैज्ञानिकों ने भी इसे स्वीकार लिया तब से ये मंदिर चमत्कारी बन गया. ऐसा कहा जाता है कि इस मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की हर मनोकामना पूरी होती है.

कोई और ना देखे इसलिए लोग अपनी पत्नी के चेहरे के साथ करते हैं ये काम

ऐसा मंदिर जहां की मूर्ति को छूने से डरते हैं लोग

अब इस शहर में कूड़े से बनाई जाएगी बिजली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -