शुरू हो चुका है 'राज पंचक', जरूर करें यह उपाय
शुरू हो चुका है 'राज पंचक', जरूर करें यह उपाय
Share:

आप सभी को बता दें कि 4 मार्च 2019 में सोमवार रात्रि से 'राज पंचक' शुरू हो चुका है. ऐसे में सोमवार रात लगभग 1.54 मिनट से शुरू हुआ यह पंचक काल शनिवार, 9 मार्च की रात्रि लगभग 11.48 मिनट तक जारी रहेगा. ऐसे में अगर आपको कोई शुभ काम करने है तो आप इस दौरान कर सकते हैं. जी हाँ, शास्त्रों की माने तो सोमवार को शुरू होने वाला पंचक राज पंचक कहलाता है और यह पंचक काल शुभ माना जाता है. ऐसे में इस दौरान आप क्या क्या कर सकते हैं आइए जानते हैं.  


पंचक के दिनों में नीचे दिए गए उपाय आजमाइए- 

* अगर आपके घर में शादी का शुभ समय आ गया है और समय की कमी है तब लकड़ी का सामान खरीदना जरूरी हो तो गायत्री हवन करवा कर लकड़ी का फर्नीचर, पलंग तथा अन्य वस्तुएं की खरीदारी कर सकते हैं इससे लाभ होगा.

* अगर इन दिनों घर के मकान की छत डलवाना जरूरी हो तो पहले मजदूरों को मिठाई खिलाएं, उसके उपरांत ही छत डलवाने का कार्य शुरू करें, इससे आपको लाभ होगा.

* कहते हैं पंचक में अगर ईंधन इकट्ठा करना जरूरी हो तो पंचमुखी दीपक (आटे से निर्मित, तेल से भरकर) शिवजी के मंदिर में जलाएं, उसके बाद ईंधन खरीदें इससे लाभ होता है. 

* कहा जाता है किसी रिश्तेदारी में शव दहन का समय हो या घर में अचानक किसी की मृत्यु हो गई हो तो पंचक होने के कारण शव दहन के समय 5 अलग पुतले बनाकर उन्हें अवश्य जलाएं और फिर दाह संस्कार करें तो उसकी आत्मा को शान्ति मिलेगी.

आपके अंगूठे का झुकना बताता है आपके पास पैसा टिकेगा या नहीं

हनुमान चालीसा पढ़ते समय भूलकर भी ना करें यह गलतियां वरना....

सच्चे प्यार के लिए तरसते रह जाते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -