शिल्‍पा शेट्टी और राज कुंद्रा को मिली बड़ी राहत, SEBI ने किया इस मामले का निपटारा

अश्लील फिल्म बनाने के मामले में फंसे जाने माने बिज़नेसमेन राज कुंद्रा एवं उनकी पत्‍नी और मशहूर एक्ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी को मंगलवार को एक बड़ी राहत प्राप्त हुई है। बाजार नियामक सेबी ने कथित तौर पर प्रकटीकरण चूक से जुड़े एक मामले में शिल्पा शेट्टी कुंद्रा एवं राज कुंद्रा के खिलाफ न्यायिक कार्यवाही का निपटारा किया है। सेबी ने 30 जुलाई को जारी अपने आदेश में बताया कि नोटिस पाने वालों (दोनों) की शेयरधारिता में परिवर्तन के लिए उनके द्वारा एसएएसटी विनियमों के तहत किसी खुलासे की आवश्यकता नहीं थी तथा कारण बताओ नोटिस (एससीएन) में लगाया गया यह आरोप कि उन्होंने SAST विनियमों का उल्लंघन किया, कार्यवाही योग्‍य नहीं है।

वही इससे पूर्व सेबी ने वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और रिपू सूदन कुंद्रा (राज कुंद्रा) पर प्रकटीकरण चूक तथा भेदिया व्यवसाय नियमों के उल्लंघन के लिए पेनल्टी लगाई थी। उन पर कुल मिलाकर तीन लाख रुपये की पेनल्टी लगाई गई थी। शिल्पा और रिपू सूदन वियान इंडस्ट्रीज के प्रवर्तक हैं। वियान इंडस्ट्रीज ने अक्टूबर, 2015 में चार व्यक्तियों को पांच लाख शेयरों का तरजीही आवंटन किया था। इसके अतिरिक्त रिपू और शिल्पा को 2.57 करोड़ रुपये (प्रत्येक) के 1,28,800 (प्रत्येक) शेयरों का आवंटन किया गया था। 

SEBI ने वियान इंडस्‍ट्रीज (पूर्व नाम हिंदुस्‍तान सेफ्टी ग्‍लास इंडस्‍ट्रीज लि‍.) के शेयरों में सितंबर, 2013 से दिसंबर, 2015 के चलते हुए लेनदेन की तहकीकात की थी। शिल्‍पा शेट्टी एवं राज कुंद्रा ने मार्च 2015 में कंपनी में 25.75 प्रतिशत भागेदारी का अधिग्रहण कर वियान इंडस्‍ट्रीज के प्रवर्तक बने थे। तहकीकात में आगे पाया गया कि अक्‍टूबर 2015 में कंपनी ने 5 लाख इक्विटी शेयरों को तरजीह आवंटन के जरिए जारी किया। ये शेयर चार व्यक्तियों को जारी किए गए, जिनमें शिल्‍पा एवं राज दोनों को भिन्न-भिन्न 1,28,800 शेयर दिए गए।

किशोर कुमार के वो 10 गाने जिन्होंने लोगों के दिलो-दिमाग पर छोड़ी अलग छाप

मधुबाला से लेकर योगिता बाली तक, किशोर कुमार ने इन 4 सुंदरियों से रचाई थी शादी

डायरेक्टर होने के साथ-साथ बेहतरीन म्यूजिक कंपोजर भी हैं विशाल भारद्वाज, सुनें उनके ये जबरदस्त गानें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -