राजकपूर और दिलीप कुमार की राष्ट्रीय धरोहर बिकने को है तैयार
राजकपूर और दिलीप कुमार की राष्ट्रीय धरोहर बिकने को है तैयार
Share:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राजकपूर और दिलीप कुमार की संपत्तियां अब खरीदी जा रही हैं. कुछ दिनों पहले इनकी राजकपूर की हवेली यानि आरके स्टूडियो के बिकने की खबर आई थी. ये बात जानकर आपको थोड़ी हैरानी होगी लेकिन ये बात बिल्कुल सच है. दिलीप कुमार से जुड़ी खबरें आ रही हैं कि वो इन दिनों बीमार हैं और एक बिल्डर समीर भोजवानी ने उन्हें परेशान कर रखा है लेकिन अब ये खबर तो कुछ अलग ही कहानी बयां कर रही है.

खबर के अनुसार, सूत्रों ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान में खैबर-पख्तूनख्वा प्रांतीय सरकार राष्ट्रीय धरोहर घोषित की जा चुकी बंटवारे से पहले की 25 पैतृक संपत्तियों को खरीदने की योजना बना रही है. इन संपत्तियों में हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार राजकपूर और दिलीप कुमार के पैतृक घर भी शामिल हैं. कपूर हवेली के नाम से प्रसिद्ध राज कपूर का पैतृक घर किस्सा ख्वानी बाजार में स्थित है. इसके बिकने की खबर पहले ही आ चुकी थी. 

बता दें, इसका निर्माण ब्रिटिश कालीन भारत के विभाजन से पहले 1918 और 1922 के बीच हुआ था. हवेली का निर्माण उनके दादा दीवान बशेश्वरनाथ कपूर ने कराया था. वहीं दिलीप कुमार का 100 साल स ज्यादा पुराना पैतृक घर पेशावर के किस्सा ख्वानी बाजार में स्थित है. ये घर जर्जर स्थिति में है और नवाज शरीफ सरकार ने साल 2014 में संघीय पुरावशेष अधिनियम के तहत इसे राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया था. 

हाल ही में ये भी खबर सामने आई थी कि राजकपूर का मशहूर आर के स्टूडियो भी बिकने वाला है. जिसके लिए कई बिल्डरों से बातें चल रही हैं. इस स्टूडियो में आखिरी बार गणपति की स्थापना भी इसी साल हुई थी. उस वक्त सभी की आंखें नम हो गई थीं.

फैमिली संग क्वालिटी टाइम बिता रहे निक प्रियंका, तस्वीरें आई सामने

Zero : चुनौती भरा था आफिया का किरदार, कई मुश्किलें आयी अनुष्का के सामने

#AskSimmba सेशन में रणवीर ने पूछ लिया अर्जुन के बारे में सवाल, यूँ दिया बाबा ने जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -