'माफ कर दे मुझे', आंखों में आंसू भरकर जब आखिरी समय में दिलीप कुमार ने मांगी थी राज कपूर से माफ़ी
'माफ कर दे मुझे', आंखों में आंसू भरकर जब आखिरी समय में दिलीप कुमार ने मांगी थी राज कपूर से माफ़ी
Share:

14 दिसंबर 1924 को जन्मे राज कपूर ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं। उनकी हर फिल्म को लोगों ने प्यार दिया और आज वह जब इस दुनिया में नहीं है तब भी लोग उन्हें भुला नहीं पाए हैं। हालाँकि जब मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार को राज कपूर के अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिली थी, वह पाकिस्तान से मुंबई आने के बाद तुरंत ही दिल्ली रवाना हो गए थे। जी हाँ और अपने दोस्त को बेड पर लेटा देख उन्हें जहां एक तरफ दुख हुआ तो वहीं दूसरी तरफ वह उन्हें जगाने की कोशिश करने लगे। सामने आने वाली रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बार ऋषि कपूर ने राज कपूर और दिलीप कुमार के बारे में बात करते हुए कहा, “मुझे अच्छे से याद है वह किस तरह से उस कमरे में पहुंचे, जहां पापा लेटे हुए थे। उन्होंने एक कुर्सी ली और पापा के बेड के पास रखी। उन्होंने पापा का हाथ पकड़ कर कहा, ‘राज आज भी मैं देर से आया, माफ कर दे मुझे।”

रिलीज हुआ पठान का गाना 'बेशरम रंग', दिखी दीपिका-शाहरुख़ की रोमांटिक केमेस्ट्री

इसी के साथ ऋषि कपूर ने अपनी किताब में लिखा, “दिलीप साहब ने पापा से कहा कि मुझे मालूम है कि तुझे लाइम लाइट में रहना पसंद है, लेकिन अब बहुत हो गया। उठो और मुझे सुनो। मैं अभी पेशावर से आया हूं और वहां के चपली कबाब की खुशबू तुम्हारे लिए लेकर आया हूं। मैं और तुम साथ में वहां चलेंगे और वहां की कबाब रोटी का आनंद उठाएंगे।” वहीं ऋषि कपूर के मुताबिक दिलीप कुमार ने राज कपूर से आगे कहा, “राज उठो और एक्टिंग करना बंद करो, मैं जानता हूं कि तुम बहुत अच्छे एक्टर हो। राज मुझे तुझे पेशावर के घर के आंगन में ले जाना है।”

इसी के साथ ऋषि कपूर ने बताया कि राज कपूर से बात करते-करते दिलीप कुमार की आवाज फंसने लगीं और उनकी आंखों से आंसू गिरते जा रहे थे। वहीं आगे ऋषि कपूर ने बताया था कि कुछ देर बाद दिलीप कुमार वहां से खड़े हुए दरवाजे की तरफ चले गए। उन्होंने पीछे मुड़कर आखिरी बार अपने दोस्त की तरफ देखा। आप सभी को बता दें कि दिलीप कुमार काफी शर्मीले किस्म के इंसान थे, ऐसे में राज कपूर ने उनका शर्मीलापन दूर करने के लिए काफी प्रयास किया था। राज कपूर से दिलीप का काफी लगाव था, हालाँकि अफसोस आज राज कपूर, दिलीप कुमार और ऋषि कपूर तीनो ही इस दुनिया में नहीं हैं।

फर्स्ट पब्लिक अपीयरेंस में पापा नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ दिखाई दी बेटी

पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं जैकलीन फर्नांडीज, टली सुनवाई

आखिर क्यों मीरा ने मारा ईशान को थप्पड़, वीडियो देख हैरान हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -