अमित शाह के धर्म पर राज बब्बर की टिप्पणी

By Jyoti Rajawat
Dec 01 2017 12:14 PM
अमित शाह के धर्म पर राज बब्बर की टिप्पणी

राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर में ग़ैर-हिन्दू के तौर पर विवरण देने वाले विवाद पर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर ने बयान दिया है. भाजपा के लगातार होते हमलों पर पलटवार करते हुए उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि “शाह खुद को हिंदू बताते हैं, जबकि वह एक जैन हैं.”

दरअसल, सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदू अनुमति लेने के बाद ही प्रवेश और दर्शन कर सकते हैं. साथ ही इसके लिए बनाए गए एक रजिस्टर में उन्हें अपना नाम और विवरण भरना होता है.सोमनाथ में पूजा-अर्चना करने पहुंचे राहुल गांधी ने यहां के रजिस्टर में गैर हिंदू के तौर पर अपना नाम दर्ज कराया, इसी से यह विवाद जन्मा.

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के मीडिया कोऑर्डिनेटर मनोज त्यागी ने सोमनाथ मंदिर के एंट्री रजिस्टर में राहुल गांधी और अहमद पटेल का नाम दर्ज किया है. इस विवरण के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से राहुल विरोधियों के निशाने पर आ गए थे. राज बब्बर ने उनका बचाव करते हुए कहा कि “शाह खुद को हिंदू बताते हैं, जबकि वह एक जैन हैं और जहां तक राहुल गांधी की बात है, उनके घर में शिव की भक्ति बहुत लंबे समय से हो रही है. इंदिरा गांधी रूद्राक्ष पहनती थीं, जिसे सिर्फ शिवभक्त पहनते हैं.”

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव ने डाली दो भाइयों में फूट

यूपी निकाय चुनाव में कई जगहों पर खिला कमल

मोदी-इवांका की सुरक्षा में लगी सेंध