शादीशुदा होने के बावजूद पत्नी को छोड़ इस मशहूर एक्ट्रेस के साथ रहते थे राज बब्‍बर
शादीशुदा होने के बावजूद पत्नी को छोड़ इस मशहूर एक्ट्रेस के साथ रहते थे राज बब्‍बर
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता और राजनेता राज बब्‍बर का आज मतलब 23 जून को जन्‍मद‍िन है। राज बब्‍बर का नाम उन स्टार्स की फेहरिस्‍त में सम्मिलित है जिन्‍होंने फ‍िल्‍मी दुनिया एवं राजनीति की दुनिया में कामयाबी पाई। 23 जून 1952 को उत्तरप्रदेश के टुंडला में पैदा हुए राज बब्‍बर (Raj Babbar Birth Place) को बचपन से ही अभिनय का शौक था तथा अपने इसी शौक को उन्‍होंने करियर बनाया। दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन करने के पश्चात् राज बब्‍बर थिएटर करने लगे थे। 

राज बब्बर को बॉलीवुड में पहला ब्रेक 1977 में 'किस्सा कुर्सी से मिला था। इस फिल्म में उनके साथ रीना रॉय थी। वहीं उन्‍हें पहचान 1980 में आई फिल्म 'इंसाफ का तराजू' से प्राप्त हुई। इस फ‍िल्‍म में उनका किरदार एक रे‍पिस्‍ट का था जिसे फ‍िल्‍म की नायिका गोली मार देती है। राज बब्‍बर ने अपने फ‍िल्‍मी करियर में हर प्रकार की भूमिका निभाई। उन्‍होंने रोमांस किया, हीरो बने, विलेन भी बने। वह प्रत्येक भूमिका में जान डालकर उसे हिट बना देने के लिए लोकप्रिय होते गए। हालांकि वह अपनी फ‍िल्‍मों के साथ साथ निजी जीवन को लेकर बहुत सुर्ख़ियों में रहे।

राज बब्बर ने नादिरा जहीर से शादी की थी। शादीशुदा होने के बाद वे बॉलीवुड अभिनेत्री स्मिता पाटिल से प्यार कर बैठे। स्मिता के साथ उनका रिश्ता ऐसा था कि वह अपने परिवार को भी भूल गए। दोनों के रिश्ते के चर्चे हर ओर होने लगे। दोनों ने फ‍िल्‍म भीगी पलकें में साथ काम किया। उस वक़्त राज बब्‍बर के 2 बच्‍चे भी थे। इसके बाद भी उन्‍होंने स्मिता से शादी का निर्णय ले लिया। दोनों बहुत समय लिव इिन में रहे। 13 दिसंबर वर्ष 1986 को स्मिता पाटिल की अचानक मृत्यु हो गई थी। स्मिता की मौत के बाद राज बब्बर अपनी पहली पत्नी के पास लौट आए थे। राज बब्‍बर के 3 बच्‍चे हैं। प्रतीक बब्‍बर स्मिता पाटिल के बेटे हैं जबकि जूही एवं आर्या बब्‍बर नादिरा के बच्‍चे हैं। 

इस फिल्म में साथ नजर आएंगे शाहरुख और अमिताभ

सारा ने सैफ को किया फादर्स डे विश, ट्रोलर्स बोले- 'या तो अब्बा बोलो या जान'

करीना ने पूरी की OTT प्रोजेक्ट की शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -